मध्यप्रदेश

ग्वालियर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि लाल टिपारा गोशाला के लिए 5 करोड़ रुपए देने का एलान

ग्वालियर
ग्वालियर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि लाल टिपारा गोशाला की गायों व गोशाला के उत्थान के लिए वे व उनकी सरकार भी पूरा सहयोग करेगी। सीएम ने गोशाला के विकास व गायों की देखरेख के लिए पांच करोड रुपए की धनराशि देने की घोषणा की। सीएम यादव ने कहा कि पांच हजार साल पहले लड्डू गोपाल का जन्म हुआ था। उन्हें मां का दूध नहीं मिला। यशोदा मां ने पालन पोषण किया। उनका लालन पालन गौमाता के माध्यम से हुआ। सभी देवताओं को पूजना है तो गाय को पूज लो।

 ब्राजील ने दूध की क्रांति अपनी गायों के माध्यम से की है। इसलिए हमें भी अपने देश की गाय से ही क्रांति कर सकते हैं। प्रदेश भर के नगरनिगमों के प्रतिनिधियों को लालटिपारा गोशाला भेजेंगे। जिससे वे अपने अपने यहां भी ऐसी गोशाला का विकास कर सकें और गौमाता का संरक्षण कर सकें। द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि महाकाल के प्रतिनिधि प्रदेश की कमान को संभाल चुके हैं। ऐसे में प्रदेश में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा। सिंधिया स्टेट की राजधानी भी उज्जैन रही है। इसलिए उनसे भावनात्मक संबंध भी हैं। शास्त्रों में कहा गया है कि गायों की धूल माथे पर लग जाती है तो पाप धुल जाते हैं। हमारे गांव की आत्मा गाय में बसती है। इसलिए गाय का संरक्षण करना है।  

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने ली गृह विभाग की बैठक, कार्ययोजना प्रस्तुत करने के दिए निर्देश जन अभार यात्रा में लोगाें का आभार व्यक्त करने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव लाल टिपारा गौशाला पहुंचे थे । उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हैं। आभार यात्रा के दौरान शहर के अलग-अलग इलाकों में सीएम डॉक्टर मोहन यादव का जोरदार स्वागत किया गया। ऐतिहासिक नगरी एवं संगीतधानी ग्वालियर में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव खुले वाहन पर सवार होकर जनता का आभार जताने निकले। आम जनता ने पुष्पवर्षा कर मुख्यमंत्री डॉ यादव का किया आत्मीय अभिनंदन।

मुख्यमंत्री डॉ यादव के साथ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य सरकार के मंत्री गण प्रद्युम्न सिंह तोमर व नारायण सिंह कुशवाह और सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य जन प्रतिनिधि गण भी भी खुले वाहन पर सवार होकर जनता का आभार जता रहे थे। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सीएम करेंगे समीक्षा बैठकें, आनलाइन जुड़ेंगी मुख्य सचिव व डीजी मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठकों में पहले मुख्य सचिव वीरा राणा और डीजी पुलिस का आगमन भी प्रस्तावित था, लेकिन गुरुवार शाम बदलाव हो गया। मुख्य सचिव और डीजी आनलाइन बैठक में जुड़ेंगी। इसके साथ ही कई विभागों अधिकारी भी शामिल होंगे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button