खेल-जगत

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने पूरी टीम पर डेविड वार्नर के प्रभाव पर विचार करते हुए कहा- वार्नर की बहुत याद आएगी

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने पूरी टीम पर डेविड वार्नर के प्रभाव पर विचार करते हुए कहा है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज की कमी टीम को काफी खलेगी, क्योंकि 36 वर्षीय खिलाड़ी सिडनी में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं। 2011 में डेब्यू करने के बाद से 111 टेस्ट मैचों में वार्नर ने 44.6 की औसत से 8695 रन बनाए हैं।

उनके प्रभावशाली रिकॉर्ड में 26 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं, जो खेल को तेजी से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। वह इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं। कमिंस ने पूरी टीम पर वार्नर के महत्वपूर्ण प्रभाव के बारे में बताया और कहा कि सिडनी में तीसरे टेस्ट के समापन के बाद एक व्यक्ति के रूप में उनकी उपस्थिति को गहराई से याद किया जाएगा।

कमिंस ने सेन क्रिकेट को बताया, "वॉर्नर के प्रभाव से पूरी टीम बहुत खुश रहती है। वह टीम में बहुत सारी अच्छी ऊर्जा लाता है। 12 साल से अधिक वर्षों के दौरान, हमने एक साथ बहुत कुछ सहा है। यह बहुत अच्छा रहा और उसकी बहुत याद आएगी।'' अनुभवी सलामी बल्लेबाज अपने होम ग्राउंड एससीजी पर अपना 112वां और अंतिम टेस्ट खेलेंगे, जब ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज व्हाइटवॉश करना चाहेगा।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, "मैं पीछे मुड़कर देखता हूं जब उन्होंने शुरुआत की थी।मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करने का एक तरीका होता है। खासकर एक शुरुआती बल्लेबाज के रूप में जहां एक निश्चित शैली होती है और आपको इसी तरह खेलना चाहिए। लेकिन वॉर्नर अलग थे।" ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर का अंतिम टेस्ट मैच बुधवार से सिडनी में शुरू हो रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट से पहले सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए हुए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button