खेल-जगत

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, शिमरोन हेटमायर टीम से बाहर

एंटीगुआ
पिछले साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ टीम से बाहर किए जाने के बाद शिमरोन हेटमायर को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है। फ्रैंचाइज़ी अनुबंध लेने के लिए टेस्ट दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताने के बाद जेसन होल्डर और काइल मेयर्स को टी20 टीम में शामिल किया गया है। होल्डर या मेयर्स में से कोई भी टी20ई से पहले होने वाले तीन मैचों के लिए वनडे टीम का हिस्सा नहीं है, जबकि बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड को टी20ई में लौटने से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई है।

शाई होप की कप्तानी वाले वनडे ग्रुप में दो संभावित नवोदित खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें ग्रेनेडियन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टेडी बिशप और गुयाना के विकेटकीपर-बल्लेबाज टेविन इमलाच हैं, जो टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं। ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स और केवम हॉज और लेगस्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर को वापस बुलाया गया है।

वनडे में 104.55 के स्ट्राइक-रेट के साथ 32.23 के औसत वाले हेटमायर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी20 में 1 और 2 के स्कोर के साथ फॉर्म के लिए संघर्ष किया, जिसके बाद तीन वनडे में 32, 0 और 12 का स्कोर रहा। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रतिस्पर्धी होगी। हमारे पास कुछ नए समावेशन हैं, जिन्होंने एक महत्वपूर्ण अवधि में प्रभावित किया है और कुछ वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि उनका प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा, टी20 श्रृंखला, आगामी टी20 विश्व कप के लिए हमारी महत्वपूर्ण तैयारियों का हिस्सा है जहां हम मेजबान हैं। हम भारत और इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत समग्र प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं और जैसे-जैसे हम प्रमुख टूर्नामेंट के करीब पहुंच रहे हैं, सुधार करते रहेंगे। तीन वनडे मैच 2, 4 और 6 फरवरी को मेलबर्न, सिडनी और कैनबरा में होंगे, इसके बाद 9, 11 और 13 फरवरी को होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में टी20 मैच होंगे। स्टीवन स्मिथ वनडे में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे, जबकि घरेलू टीम ने अभी तक अपनी टी20 टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें डेविड वार्नर को शामिल किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की वनडे टीम-
शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ, एलिक अथानाज़े, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्डे, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाच, गुडाकेश मोती, केजोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी20 टीम
रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button