राजनीति

जयप्रदा के विरुद्व चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था अब गिरफ्तारी के लिए कई ठिकानों पर की छापेमारी, गैर जमानती वारंट जारी

रामपुर
यह किसी फिल्म की स्टोरी नहीं बल्कि रीयल लाइफ में मशहूर फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व सांसद जयाप्रदा अदालत की निगाह में वांटेड हो चुकी हैं। उनके खिलाफ अदालत में छटा गैर जमानती वारंट जारी किया था। साथ ही अदालत ने पुलिस को निर्देश भी दिए थे कि जयप्रदा को अदालत में पेश करने के लिए पुलिस इंस्पेक्टर को विशेष कर तैनात किया जाएं।

दरअसल, जयाप्रदा 2019 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में रामपुर में लोकसभा का चुनाव लड़ी थीं। तब जयप्रदा के विरुद्व चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की सुनवाई रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है, जिस पर पिछली अनेकों तारीखों से जयप्रदा अदालत नहीं पहुंची। जिसको लेकर अदालत ने पांच बार एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया था। इस वारंट के खिलाफ जयप्रदा के वकील ने सेशन कोर्ट में अपील करते हुए वारंट रिकॉल करने की प्रार्थना की थी, जिसे नामंज़ूर करते हुए छटी बार गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। इतना ही नहीं अदालत ने जयाप्रदा को यह वारंट तामील करने के लिए एक पुलिस इंस्पेक्टर नियुक्त करने के लिए एसपी रामपुर को लिखा था।

इस विषय पर अपर पुलिस अधीक्षक रामपुर अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि माननीय न्यायालय द्वारा गिरफ्तारी के लिए आदेश निर्गत किए गए थे, उसके पश्चात माननीय न्यायालय ने कहा था कि उसके लिए विशेष पुलिस अधिकारी की नियुक्ति की जाए, विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है और जो संभावित स्थान ह। उसमें पुलिस तलाश कर रही है। अभी तक दस्तयाब नही हुई हैं, विस्तृत प्रयास जारी हैं। आशा है इसमें अतिशिग्र प्रगति पाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button