मध्यप्रदेश

भारतीय कूडो टीम में सागर के 5 खिलाड़ी का चयन, प्रतियोगिता में भाग लेने जाएंगे अर्मेनिया

सागर
सागर डिस्ट्रिक्ट कूडो एसोसिएशन ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। यहां के पांच खिलाड़ियों का चयन यूरेशियन कूडो कप के लिए किया गया है, जो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अर्मेनिया जाएंगे। सागर डिस्ट्रिक्ट कूडो एसोसिएशन के मोहम्मद सोहैल खान, अपूर्व सेन, उत्कर्ष पटेल, आर्यन सिंह और वैष्णवी सिंह का चयन भारतीय कूडो टीम में हुआ है। यह टीम अर्मेनिया में आयोजित यूरेशियन कूडो कप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

16 से 18 अगस्त तक खंडाला( महाराष्ट्र) में भारतीय कूडो टीम के चयन के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की गई थी। इस प्रक्रिया में विभिन्न मापदंडों पर खरा उतरते हुए मध्यप्रदेश के सात कूडो खिलाड़ियों का चयन हुआ, जिनमें से पांच खिलाड़ी सागर के हैं।

चयनित खिलाड़ियों में मोहम्मद सोहैल खान खेल कोटे से मुंबई आयकर विभाग में पदस्थ हैं। उत्कर्ष पटेल दीपक मेमोरियल अकादमी के छात्र हैं, आर्यन सिंह आर्मी पब्लिक स्कूल के छात्र हैं। अपूर्व सेन और वैष्णवी सिंह एक कॉलेज के छात्र हैं। ये खिलाड़ी आगामी 16 अक्टूबर को मुंबई से अर्मेनिया के लिए रवाना होंगे।

नगर विधायक एवं कूडो एसोसिएशन ऑफ मध्य प्रदेश के चेयरमैन शैलेन्द्र जैन ने सभी खिलाड़ियों को उनके चयन के लिए बधाइयां और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि ये खिलाड़ी, जिन्होंने इस खेल में प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है, विदेश में भी सफलता प्राप्त करेंगे और सागर के कूडो खिलाड़ियों का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाएंगे।

इस अवसर पर कूडो एसोसिएशन के प्रेजिडेंट एवं मुख्य प्रशिक्षक मोहम्मद ऐजाज़ खान, उपाध्यक्ष डॉ. नईम खान, कोषाध्यक्ष नीरज यादव, जनरल सेक्रेटरी हरिकांत तिवारी, प्रशिक्षक शुभम राठौर, मेघा भोजक, नमन मिश्रा आदि ने भी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button