मध्यप्रदेश

दमोह के बांदकपुर में 100 करोड़ रुपये की लागत से जागेश्वर धाम कॉरीडोर बनाने की योजना बनाई गई

दमोह
बांदकपुर में 100 करोड़ रुपए की लागत से जागेश्वर धाम कॉरीडोर बनाया जाएगा। कॉरीडोर मिर्माण का काम पांच चरणों में किया जाएगा, जिसका प्रेजेंटेशन जनप्रतिनिधियों के साथ समिति के सदस्यों के सामने पेश किया गया है। प्रथम चरण मंदिर परिसर से शुरू किया जायेगा और फिर दक्षिण की तरफ बढ़ते हुए कुल पांच चरणों में है काम होगा।

राज्यमंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने किया एलान
धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने बांदपुर ट्रस्ट की बैठक में कॉरीडोर को लेकर योजना का जिक्र किया। बैठक में प्रेजेंटेशन के माध्यम से भगवान जागेश्वर नाथ धाम के कॉरीडोर निर्माण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। बैठक में पशुपालन डेयरी विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटैल, पूर्व वित्तमंत्री एवं विधायक दमोह जयंत कुमार मलैया भी मौजूद थे।

5 चरणों में पूरा होगा काम
राज्यमंत्री लोधी ने कहा, 100 करोड़ की राशि की लागत से महाकाल लोक की तर्ज पर भगवान जागेश्वर नाथ के कॉरिडर का निर्माण किया जा जाएगा। पहले चरण में जहां का स्थान खाली है, उसको डेवलप किया जाएगा।यहां कमर्शियल एरिया, दुकानों का निर्माण भी कराया जाएगा। पर्याप्त संख्या में दुकान निकलेंगी, इससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

प्रोजेक्ट में सूडान के आर्किटेक्ट कर रहे काम
चीफ इंजीनियर प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया सुझाव जो उस समय प्राप्त हुए, उन सभी के सुझाव को लेते हुए एक प्लान बनाया गया है। कॉरीडोर की आर्किटेक्ट सूडान से हैं जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ रहीं हैं, उनके प्रतिनिधि यहां उपस्थित है, इस पूरे प्रोजेक्ट को गाइड करेंगे। राज्यमंत्री लोधी ने दमोह विधायक जयंत कुमार मलैया को धन्यवाद भी दिया। दमोह विधायक जयंत कुमार मलैया ने कहा, सौभाग्य की बात है और बहुत खुशी की बात है कि हामारा वादा धर्मेंद्र लोधी पूरा कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button