मध्यप्रदेश

Musician उत्तम सिंह और केएस चित्रा को मिलेगा लता मंगेशकर अवॉर्ड, MP सरकार करेगी सम्मानित

 इंदौर
 राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण समारोह का आयोजन इंदौर में होने जा रहा है। पहली बार यह समारोह स्वर कोकिला लता मंगेशकर के नाम से बने ऑडिटोरियम में होगा। समारोह में 27 सितंबर को स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियां होंगी।

28 सितंबर को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकरण से संगीतकार उत्तम सिंह और दक्षिण भारत की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका केएस चित्रा को सम्मानित किया जाएगा। इंदौर में 27 और 28 सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान अलंकर समारोह की तैयारी को लेकर संभागायुक्त दीपक सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

आयोजन के लिए बेहतर प्रबंध करने के निर्देश

संभागायुक्त सिंह ने निर्देश दिए कि समारोह के लिए आयोजन स्थल पर बेहतर प्रबंध किए जाएं। आयोजन स्थल का विद्युत और फायर सेफ्टी ऑडिट कराया जाए। कार्यक्रम स्थल पर यातायात एवं पार्किंग की बेहतर व्यवस्था रहे।

राजेंद्र नगर में बने लता मंगेशकर ऑडिटोरियम को पूरी तरह से आधुनिक बनाया गया है। यहां साउंड से लकर बैठक व्यवस्था सभी उम्दा है। बैठक में डीसीपी हंसराज सिंह, उपायुक्त शैली कनास, अपर कलेक्टर रोशन राय, अपर आयुक्त अभय राजन जादौन, संयुक्त संचालक लोक शिक्षण इंदौर अरविंद सिंह, शासकीय संगीत महाविद्यालय इंदौर के प्राचार्य डॉ. प्रकाश कडोतिया सहित अन्य मौजूद थे।

नोडल अधिकारी होंगे नियुक्त

सम्मान समारोह के लिए सभी तैयारी शुरू की जाएगी। संभागायुक्त सिंह ने निमंत्रण कार्ड समय पर तैयार करने और वितरण व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी बनाए जाने के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने कहा कि स्वर कोकिला स्व. लता मंगेशकर के नाम से बने ऑडिटोरियम में पहली बार सम्मान समारोह व गीत-संगीत संध्या का आयोजन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button