मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की बाबा महाकाल की पूजा

उज्जैन.

आज सावन के 5वें और अंतिम सोमवार पर देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया जा रहा है। उज्जैन में महाकाल को भस्म आरती के समय पंडे-पुजारियों के परिवार की ओर से राखी अर्पित की गई। शाम 4 बजे सावन माह की अंतिम सवारी निकाली जा रही है। महाकाल होलकर मुखारविंद स्वरूप में प्रजा का हाल जानने निकले।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी बाबा महाकाल की पूजा की। इस बार सवारी में सीआरपीएफ बैंड भी साथ-साथ चलेगा। इस बार यह खास संयोग रहा कि सावन महीने की शुरुआत सोमवार से हुई और इसका समापन भी आज सोमवार से हो रहा है। खंडवा के ओंकारेश्वर, सीहोर के कुबेरेश्वर धाम, छिंदवाड़ा के पातालेश्वर और ग्वालियर के अचलेश्वर मंदिर में भी भगवान भोले का पूजन-अर्चन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भगवान महाकाल के दर्शन के लिए परिवार के साथ उज्जैन पहुंचे। सावन के अंतिम सोमवार के अवसर पर उन्होंने महाकाल का विशेष पूजन-अभिषेक किया।
एमपी के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा सावन के अंतिम सोमवार मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार के साथ भगवान भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना की। इसके बाद निकली शाही सवारी में उन्होंने तलवारबाजी का भी प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button