मध्यप्रदेश

अमरपुर के टिकरा टोला स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में किराए का टीचर रख मौज उड़ा रहा सरकारी शिक्षक

डिंडौरी
एक शासकीय शिक्षक अपनी जगह पर डेढ़ सौ रुपए प्रतिदिन पर एक युवक को बच्चों को पढ़ाने के लिए रखा था। मामला अमरपुर के टिकरा टोला स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का है। यहां महेंद्र सिंह परस्ते मत्ते सिंह मसराम की जगह पर टीचिंग करते हैं। शिक्षक मत्ते सिंह मसराम की शराब के नशे में रहने की आदत की शिकायतें भी हैं। विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने मामले की प्राथमिकता से जांच कराने का आश्वासन दिया है।

शराब के नशे में घर में मिला शिक्षक
दरअसल जिले में अभी तक शराबी शिक्षक, दो पति-पत्नी वाले शिक्षक के मामले तो सामने आते रहे हैं, लेकिन अब शिक्षक की जगह दूसरे लोग स्कूल में पढ़ाते नजर आ रहे हैं। टिकरा टोला स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक शराब के नशे में घर में आराम फरमाते मिले। उनकी जगह पर एक युवक स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का काम कर रहा था।

शिक्षक की युवक बच्चों को पढ़ाता है
शासकीय उन्नत प्राथमिक स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहे युवक का नाम महेंद्र सिंह परस्ते है। मत्ते सिंह ने महेंद्र को डेढ़ सौ रुपए प्रतिदिन के हिसाब से विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए रखा है। पूछताछ में मत्ते सिंह ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए सो रहे थे। वे पढ़ाने जाते हैं। थोड़ी देर बाद मत्ते सिंह गमछा लपेटे ही स्कूल पहुंच गए।

गुरूजी से अब हुआ शिक्षक
ग्रामीण ने बताया कि शिक्षक मत्ते सिंह मसराम वर्ष 1997 में गुरुजी के पद पर भर्ती हुए थे। इसके बाद शिक्षाकर्मी बने और वर्ष 2015 में शिक्षक बन गए। तब से वे इसी स्कूल में पदस्थ हैं। हमेशा शराब के नशे में रहने का आरोप भी लोगों ने लगाया है। इस संबंध में विकासखंड शिक्षा अधिकारी अमरपुर ने बताया कि मामले को प्राथमिकता से दिखवाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button