मध्यप्रदेश

जतारा वन विभाग ने फिर से शुरू की अतिक्रमण बेदखली की कार्यवाही

जतारा
रविवार वन परिक्षेत्र जतारा अन्तर्गत राज्य स्तरीय सम्मान प्राप्त जतारा टीम अपने आपको एनर्जेटिक और सेल्फ मोटिवेटेड बनाकर स्वम से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही फिर से करने लगी।
स्थानीय रसूखदार  लोगों के बहकावे एवम स्वम की लालसा में आकर बीट आलपुर नंबर एक के कक्ष क्रमांक 270 में लोकल सिमरा गांव के चेनपुरा के ट्राइब्स लोगों के द्वारा वन भूमि पर कांटों की बागड़ और झोपड़ी बनाकर अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा रहा था, जिसको जतारा स्टॉफ के द्वारा विफल करते हुए उनकी बागड़ और झोपड़ियों को हटाकर आवारा मवेशी को खेतों में प्रवेश कराकर फसल चरवाई जाने की कार्यवाही की गई।
इस कार्यवाही में अतिक्रमणकारियो के द्वारा भी स्वम से बागड़ और झोपड़ी हटाने में सहयोग किया गया। वन परिक्षेत्र जतारा अन्तर्गत उक्त अतिक्रमण बेदखली की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी इस आशय की जानकारी वन परिक्षेत्र अधिकारी जतारा शिशुपाल अहिरवार के द्वारा दी गई।
अतिक्रमण बेदखली की कार्यवाही से वन भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने और स्थानीय लोगों के मवेशियों को और लोगों को जंगल से निस्तार प्राप्त होने पर ग्रामीण भी इस प्रकार की कार्यवाही में बड़ चढ़कर वन विभाग का सहयोग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button