मध्यप्रदेश

ओंकारेश्वर में नर्मदाका पानी बढ़ा घाट डूबे… श्रद्धालुओं के स्नान पर रोक, नाव चलाने पर भी प्रतिबंध

खंडवा

मध्य प्रदेश समेत अलग-अलग राज्यों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है, जहां प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर देखने मिल रहा है। प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश के चलते अब नर्मदा नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ते चला जा रहा है, ओंकारेश्वर एवं बरगी बांध में निरन्तर गेटों से नर्मदा नदी में पानी छोड़ा जा रहा है। जिससे नर्मदा नदी के जलस्तर में निरन्तर वृद्धि हो रही है। जहां किनारे के गांवों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

भारी बारिश के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता चला जा रहा है, यही कारण है कि बरगी बांध के गेट खोले जाने के चलते अब नर्मदा किनारे मौजूद गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है, जिसे देखते हुए नर्मदा किनारे स्थित गांव में अलर्ट जारी किया गया है, मालवा निमाड़ अंचल में खरगोन और खंडवा जिले में नर्मदा किनारे के गांवों को अलर्ट किया गया है।

'तुमको केंद्रीय मंत्री बनवा दूंगा', भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से विधायक अरविंद पटेरिया को आया फोन'तुमको केंद्रीय मंत्री बनवा दूंगा', भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से विधायक अरविंद पटेरिया को आया फोन

ग्रामीणों को दी जा रही जानकारी

नर्मदा नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए किनारे वाले गांवों में प्रशासनिक अधिकारियों की दस्तक बढ़ने लगी है। जल स्तर के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही राहत कैम्प के बारे में भी अवगत कराया गया। नर्मदा नदी में बढ़ते जलस्तर पर लगातार निगरानी प्रशासनिक अमले द्वारा की जा रही है। जिले में अभी किसी भी गांव में पानी नहीं घुसा है। सभी गांवों में नाव, गोताखोर और प्रशासनिक अमले द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है। कसरावद और मण्डलेश्वर में नर्मदा अभी खतरे के निशान से नीचे है। बड़वाह में भी अमला गांवो पर निगरानी का कार्य कर रहा है। सभी सम्भावित गांवो के लिए कैम्प बना लिए गए है।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है, जहां लगातार हो रही बारिश के चलते मध्य प्रदेश में हालात अस्त-व्यस्त नजर आ रहे हैं। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने एक बार फिर मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जाहिर की है, जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते भारी बारिश का सिलसिला देखने मिल सकता है।

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है, जहां एक बार फिर मौसम वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इन दिनों मध्यप्रदेश में बारिश के लिए जिम्मेदार सिस्टम बेहद एक्टिव नजर आ रहा है, जो प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश कराएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button