देश

राजस्थान-अजमेर में स्पीकर को महिलाओं ने सुनाई खरी-खोटी

अजमेर.

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष व अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी शहर में हुई भारी बारिश के बाद जलभराव वाले क्षेत्रों का जायजा लेने आलाधिकारियों के साथ निकले थे। जहां उन्होंने जलभराव वाले क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी दौरान बोराज गांव के ग्रामीणों ने सड़क, पानी, बिजली और पुलिया निर्माण सहित मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर घेराव कर दिया और देवनानी को अपनी समस्या बताते हुए उनको खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया।

एकदम से बड़ी संख्या में ग्रामीण देवनानी की ओर बढ़े तो प्रशासन के अधिकारी सकते में आ गए। स्थानीय महिलाओं और पुरुषों ने बताया कि शहर में पिछले कई साल से पुलिया टूटी हुई है, जिसको लेकर स्थानीय सरपंच लाल सिंह रावत और विधायक वासुदेव देवनानी को कहा गया। मगर आज तक टूटी हुई पुलिया का निर्माण नहीं हुआ, जिससे कि आने जाने वाले लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले सरपंच लाल सिंह रावत और वासुदेव देवनानी ने बोराज और हाथी खेड़ा गांव में  टूटी पुलिया और सड़क निर्माण के लिए कई वादे किए थे। मगर चुनाव जीतने के बाद भी आज तक वह वादे पूरे नहीं हुए, जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया। दरअसल, राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी अपने विधानसभा क्षेत्र में बारिश के दौरान टूटी हुई सड़कें और पानी के भराव क्षेत्र का निरीक्षण करने प्रशासनिक अमले के साथ निकले थे। इसी दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उनके अमले को रोक लिया और विभिन्न मांगों को लेकर अपनी मांग रखते हुए विरोध करने लगे। इसी दौरान प्रशासनिक अधिकारी जिला कलेक्टर और पुलिस प्रशासन शक्ति में आ गए और ग्रामीणों को समझाइश करने लगे। मगर स्थानीय लोग अपनी मांग को लेकर काफी उग्र नजर आए।

वहीं, हंगामा बढ़ता देख वासुदेव देवनानी ग्रामीणों से बात करने के दौरान अचानक अपने कार्यकर्ता के साथ अपनी कार की तरफ लौटे और उसमें बैठकर घर के लिए रवाना हो गए। इससे पूर्व देवनानी ने आक्रोशित ग्रामीणों को उनकी समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। देवनानी के निरीक्षण के साथ जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित, अजमेर नगर निगम की महापौर बृजलता हाड़ा, अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button