देश

कर्नाटक की महिला शिक्षक ने खुलेआम 10वीं के छात्र के साथ किया रोमांस

बेंगलुरु

कर्नाटक की एक शिक्षक खुलेआम 10वीं के छात्र के साथ रोमांस करने लगीं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। आपको बता दें कि दोनों का यह फोटोशूट चिक्काबल्लापुर में हुआ था। पुष्पलता आर मुरुगमल्ला ग्राम सरकारी हाई स्कूल में पढ़ाती हैं। तस्वीरों में उन्हें छात्र को गले लगाते और उसे चूमते हुए देखा जा सकता है। एक तस्वीर में छात्रा ने उसे गोद में भी उठा रखा है।

एक एक्स यूजर अमित सिंह राजावत ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "एक समाज के रूप में हम कहां जा रहे हैं? कर्नाटक के मुरुगमल्ला चिक्कबल्लापुर जिले में 10वीं कक्षा के एक छात्र के साथ एक सरकारी स्कूल शिक्षक के रोमांटिक फोटोशूट की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए हैं।"  उन्होंने यह भी कहा कि 10वीं कक्षा के लड़के के माता-पिता नाराज हो गए और उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास शिकायत दर्ज कर शिक्षक के व्यवहार की गहन जांच की मांग की।

इसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स में भी गुस्सा है। एक यूजर ने कमेंट किया, "छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। वह निर्दोष नहीं है।" दूसरे ने कहा, "शिक्षक व्यावहारिक रूप से अपने छात्र को प्यार करने की मुद्रा में प्रशिक्षित कर रही हैं।" एक यूजर ने सवाल किया कि फोटोशूट पर हंगामा क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि "इसमें कुछ भी गलत नहीं है। अगर कार्रवाई करनी है तो दोनों को दंडित किया जाना चाहिए।''

शिकायत मिलने के बाद बीईओ वी उमादेवी ने स्कूल का दौरा किया और जांच की जिसके बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया। चिक्कबल्लापुर जिला शिक्षा विभाग के उप निदेशक ने बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की। लोक शिक्षण उप निदेशक (डीडीपीआई) बैलानजिनप्पा ने प्रधान शिक्षक को निलंबित करने का आदेश जारी किया।

पुष्पलता आर से बाद में स्कूल अधिकारियों ने फोटोशूट के बारे में पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि यह एक "मां-बेटे का रिश्ता" है। छात्र और शिक्षक दोनों ने दावा किया है कि तस्वीरें निजी होनी थीं और लीक हो गईं जिससे माता-पिता में आक्रोश फैल गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button