देश

दौसा : कपड़े और जूते चुराने के लिए फ्लाइट से मुंबई पहुंचे युवक

दौसा.

लोग अपने शौक पूरे करने के लिए क्या कुछ कर गुजरते हैं। समझिए इस खबर से, जो किसी फिल्मी कहानी से काम नहीं है। दरअसल, ब्रांडेड कपड़े और जूतों की चोरी कर लोगों की नजरों में अपनी शान दिखाना इनके लिए आम बात होगी। मजे की बात तो यह भी है कि ब्रांडेड कपड़ों और जूतों की चोरी करने के लिए हवाई जहाज से मुंबई जाना। दरअसल, सुनने में शायद आपको भी अजीब लगेगा। लेकिन चोरी का यह किस्सा फिल्म कहानी से कम नहीं।

बल्कि उनकी रियल जिंदगी का हिस्सा है। ये कारनामा दौसा जिले के हाईटेक चोरों का है। चोर दौसा में गनीपुर के हैं और इनका सरगना सोरोड़ जिला करौली का रहने वाला है।जिन्हें महाराष्ट्र के पुणे में स्थित बंड गॉर्डन थाना पुलिस ने करीब डेढ़ लाख रुपये के कपड़े और महंगे जूतों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों की माने तो गिरफ्तार शातिर चोरों में एक चोर सिकराय से भाजपा विधायक विक्रम बंशीवाल के करीबी होने के साथ सिकराय भाजपा में एसटी मोर्चा का मंडल अध्यक्ष भी रह चुका है। जिन्होंने पिछले दिनों मुंबई जाते समय एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी किया था, जिसमें शातिर चोर बलराम मीना हवाई जहाज से मुंबई जाता नजर आ रहा है। इधर, बताया जा रहा है कि बलराम मीना गौरव कुमार निवासी गनीपुर दौसा बड़े शहरों में जाकर शॉपिंग के नाम पर बड़े-बड़े मॉल में जाते और मॉल से ब्रांडेड कंपनी के कपड़े और जूते चुराकर फरार हो जाते थे। जो इनका रूटीन था, इसलिए फिर से इस तरह की वारदात को अंजाम देने के लिए पहले से मौजूद अपने साथियों के पास आरोपी बलराम मीना पिछले दिनों मुंबई गया था।
आरोपी बलराम मीना कुछ दिन पहले ही हवाई जहाज में सफर कर मुंबई पहुंचा था। इस दौरान आरोपी बलराम मीना (भाजपा एसटी मोर्चे का पूर्व मंडल अध्यक्ष), गौरव मीना, गैंग लीडर योगेश कुमार निवासी सोरोड करौली और सोनू कुमार निवासी गनीपुर ने एप के माध्यम से एक कार बुक करके आरोपी शहर के कई बड़े मॉल में पहुंचे। जहां से आरोपियों ने शॉपिंग के बहाने मॉल से ब्रांडेड कपड़ों को चुराकर कार में रखे। इधर, हाईटेक चोर बलराम और गौरव मीना मुंबई के दूसरे बड़े मॉल में पहुंचे और ब्रांडेड कंपनी के कपड़ों और जूतों को चुराकर आरोपी मॉल से बाहर आ रहे थे। लेकिन एग्जिट गेट पर अलार्म बजने से मॉल में मौजूद सिक्योरिटी अलर्ट हो गई। ऐसे में आरोपी मॉल से भागने लगे। लेकिन सिक्योरिटी गार्डों ने दोनों को पकड़ लिया।

पकड़ने के बाद आरोपियों को पुणे की बंड गॉर्डन पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही बंड गॉर्डन थाने में शातिर चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। बंड गॉर्डन थाने के सब इंस्पेक्टर अभिजीत मधुकर जाधव ने बताया कि शातिर चोर ट्रायल के बहाने ब्रांडेड कपड़ों और जूतों की चोरी करते थे। इस दौरान आरोपियों से पूछताछ के बाद इनके गैंग के लीडर योगेश कुमार पुत्र लक्ष्मी मीना को खड़की बाजार में स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। वहीं, चौथे आरोपी सोनू कुमार निवासी गनीपुर दौसा को पुणे रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। इस दौरान शातिर चोरों के पास से लाखों का माल बरामद किया गया है, अब पुलिस उनके आपराधिक रिकार्ड खंगालने में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button