देश

राजस्थान कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ेंगे स्कूली विद्यार्थी: NSUI NSUI

जयपुर.

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने आठवीं से बारहवीं कक्षा के स्कूली छात्र-छात्राओं को एनएसयूआई के साथ जोड़ने के अभियान की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य छात्रों को कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से परिचित कराना और उन्हें संगठन का हिस्सा बनाना है। विनोद जाखड़ ने बताया कि इसमें छात्रों को एनएसयूआई के साथ जोड़ा जाएगा और उन्हें पार्टी के बड़े नेताओं द्वारा ट्रेनिंग और काउंसलिंग दिलाई जाएगी।

इस प्रक्रिया के माध्यम से छात्रों को कांग्रेस विचारधारा के बारे में जानकारी दी जाएगी और उन्हें इसके साथ जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आजादी से पहले की पार्टी है और इसका इतिहास आजादी के संघर्ष से जुड़ा हुआ है। कांग्रेस हर धर्म और समुदाय को साथ लेकर चलती है और सेकुलरिज्म पर विश्वास रखती है। विनोद जाखड़ ने यह भी बताया कि आठवीं कक्षा के 14 साल के छात्रों का मन और मस्तिष्क अभी शुद्ध होता है, इसलिए उन्हें कांग्रेस विचारधारा के बारे में जानकारी देना और इसे समझाना महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि यह अभियान राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है और अब राजस्थान में भी इसे शुरू किया जाएगा।

विनोद जाखड़ का मानना है कि एनएसयूआई का यह कदम छात्रों में राजनीतिक जागरूकता बढ़ाने और उन्हें संगठनात्मक कौशल सिखाने की दिशा में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इस पहल से छात्रों को समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का अहसास होगा और वे भविष्य में जिम्मेदार नागरिक बन सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button