देश

राजस्थान-अलवर जिला अस्पताल के संविदा कर्मचारियों ने की हड़ताल

अलवर.

अलवर जिला अस्पताल में ठेका संविदा प्लेसमेंट पर लगे कर्मचारियों को जून माह का वेतन न मिलने से उनके अंदर भारी आक्रोश है। इसको लेकर जिला अस्पताल, शिशु अस्पताल और महिला अस्पताल के ठेका संविदा कर्मचारी नर्सिंग आफिसर, कम्प्यूटर आपरेटर, वार्ड ब्वाय, सुरक्षा गार्ड, लैब टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारी, फार्मासिस्ट,फायर मैन, इलेक्ट्रिशियन, ड्राईवर, माली, प्लंबर, दर्जी  हड़ताल पर चले गए हैं।

कर्मचारियों ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए वेतन की मांग की। उनके साथ राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ भामसं के पुष्पराज शर्मा मौजूद थे। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को जून माह का वेतन नहीं मिला और जुलाई का महीना भी पूरा होने वाला है। ऐसे में कर्मचारियों को घर खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा पहले ही संविदा कर्मचारियों को वेतन कम मिल रहा है और उसके बावजूद समय पर ठेकेदार द्वारा वेतन नहीं दिया गया। इसलिए कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने वेतन नहीं मिलने पर जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सुनील चौहान को भी अवगत कराया लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। इसलिए कर्मचारियों ने आक्रोश में आकर हड़ताल कर दी और विरोध प्रदर्शन करते हुए वेतन की मांग की। राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ भामसं के पुष्पराज शर्मा ने बताया कि संविदा कर्मियों के साथ दो दिन पहले अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान से मिले और उन्होंने कहा कि 2 दिन में संविदा कर्मचारियों का वेतन का भुगतान हो जाएगा, लेकिन 2 दिन निकल गए अभी तक वेतन का भुगतान नहीं हुआ।

अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर सुनील चौहान ने कहा है कि शाम तक कंपनी संविदा कर्मियों का भुगतान कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने कहा कि रक्षक कंपनी द्वारा सात तारीख तक संविदा कर्मचारियों का वेतन का भुगतान नहीं किया गया, जिस पर कंपनी को नोटिस भी जारी किया गया। उसके बाद कंपनी के ठेकेदार में वेतन डालने के लिए बोला लेकिन उसने संविदा कर्मचारियों का वेतन नहीं डाला। शाम तक संविदा कर्मचारियों का वेतन उनके खाते में डल जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button