खेल-जगतदेश

रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम में जाकर अकेले में खूब रोए

Realindianews.com
अहमदाबाद । विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात दे दी। इस तरह कंगारू छठवीं बार विश्व चैंपियन बनने में कामयाब रहे। अब तक विश्व कप में अजेय रही भारतीय टीम पहली बार हर क्षेत्र में कमजोर साबित हुई। हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने ड्रेसिंग रूम में जाकर खूब रोए। उन्हें खिलाडिय़ों नें काफी ढाडस दिलाया।

जानिए हार के कारण
खराब बल्लेबाजी
आज के मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। इससे पहले सलामी बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने पारी को संभाली और देर तक बल्लेबाजी की, लेकिन आज कोई भी ऐसा नहीं कर सका।

गेंदबाजी में धार नहीं
विश्व कप में टीम इंडिया की गेंदबाजी शानदार रही, लेकिन यहां प्रदर्शन फीका रहा। तेज गेंदबाजों ने शुरुआती विकेट जरूर झटके, लेकिन बाद में कोई गेंदबाज असर नहीं दिखा सका।
टीम सिलेक्शन: सूर्यकुमार यादव इस विश्व कप में लगातार नाकाम रहे हैं। फाइनल से पहले मांग उठी थी कि सूर्या के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

खराब फील्डिंग
भारतीय टीम और कंगारू टीम की फील्डिंग में अंतर साफ नजर आया। ऑस्ट्रेलिया ने जहां जी-जान लगाकर कई रन बचाए, वहीं भारत न केवल अतिरिक्त रन दिए, बल्कि कुछ मुश्किल मौके भी गंवाए।

खराब कप्तानी

विश्व कप में अब तक रोहित शर्मा की कप्तानी शानदार रही, लेकिन इस मैच में उनके कुछ फैसले गले नहीं उतरे। मसलन, जब विकेट की जरूरत थी और स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे, तब स्लीप नहीं लगाई गई। कंगारुओं के पास प्लान था, जिसे उन्होंने अमली जामा भी पहनाया। टीम इंडिया ऐसा नहीं कर सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button