खेल-जगतदेश

विश्व कप 2023 : रोमांचक मुकाबल में एक विकेट से पाक टीम हारी

दक्षिण अफ्रीका की रोमांचक जीत

Realindianews.com
चेन्नई। पाकिस्तान के लिए विश्व कप 2023 किसी बुरे सपने से कम नहीं है। टीम को चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से हरा दिया। केशव महाराज ने चौका मारकर पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। ये विश्व कप में पाक टीम की लगातार चौथी हार है। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव और तबरेज शम्सी ने 10 वें विकेट के लिए 11 रन की साझेदारी की। ऐडन मार्करम ने 91 रन बनाए। वहीं, शम्सी ने 4 विकेट झटके।

पाक ने टॉस जीत कर की पहले बल्लेबाजी
चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाक टीम 46.4 ओवर में 270 बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए सऊद शकील ने 52 रन और बाबर आजम ने 50 रन बनाए। शादाब खान ने 43 रन और मोहम्मद रिजवान 31 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान से शाहीन ने 3 विकेट लिए। वसीम, हारिस और उसामा को 2-2 सफलता मिली।

पाकिस्तान टीम की हर तरफ से हो रही आलोचना
विश्व कप में पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत हुई। उसके बाद पाकिस्तान तीन मैचों में लगातार हारा है। अफगानिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान टीम की हर तरफ से आलोचना हो रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने के संकेत दे दिए हैं। साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन अच्छा रहा है। साउथ अफ्रीका की नीदरलैंड से हार शर्मनाक थी, लेकिन उसके बाद से टीम ने वापसी की और 4 मुकाबले लगातार जीते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button