उत्तर प्रदेश

अग्निवीर पर चिंताएं बरकरार, सरकार कर रही इधर-उधर की बात : मायावती

लखनऊ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अग्निवीर भर्ती को लेकर सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। मायावती ने शनिवार को अपने एक्स हैंठल पर पोस्ट कर सरकार से सवाल किया। मायावती ने अपने पोस्ट में कहा कि सेना में अग्निवीर के रूप में अल्पकालीन व अस्थाई भर्ती का मामला जन व देशहित से जुड़ा ऐसा मुद्दा है जिस पर लोगों की चिन्ताएं बरकरार हैं, किन्तु सरकार महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि जैसी राष्ट्रीय समस्याओं की तरह इस मामले में भी केवल इधर-उधर की बात कर रही है, जो क्या उचित है?

मायावती ने आगे कहा कि पूर्व अग्निवीरों को आरक्षण देने की तैयारी में केन्द्रीय सुरक्षा बल, यह मीडिया में नया सरकारी बयान है किन्तु यह ऐसी नई बात नहीं है जो पहले नहीं कही गयी जिसे लोगों ने स्वीकार कर लिया हो। सेना में भर्ती सिर्फ नौकरी नहीं बल्कि जज़्बा/सम्मान से जुड़ा है जिसपर सरकार ज़रूर ध्यान दे।

आपको बता दें कि आगरा के सदर बाजार स्थित एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 14 जुलाई से एक अगस्त तक अग्निवीर सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसमें प्रदेश के 12 जिलों आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मैनपुरी व मथुरा के अभ्यर्थी शामिल होंगे। रैली में इसी वर्ष अप्रैल में आयोजित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) पास करने वाले युवा भाग लेंगे। इसमें करीब 15 हजार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

भर्ती तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में सेना भर्ती कार्यालय, आगरा के सभी 12 जिलों के अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर कार्यालय सहायक, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं पास) श्रेणी के युवा शामिल होंगे। दूसरे चरण में सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक की केंद्रीय श्रेणी के युवा आएंगे। तीसरा चरण सिपाही फार्मा की श्रेणी के लिए आयोजित होगा। इसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों के उम्मीदवार सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक व सिपाही फार्मा श्रेणी के लिए आयोजित रैली में हिस्सा लेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button