देशमध्यप्रदेशराजनीति

लाड़ली बहनों को अक्टूबर से 1250 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे

प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को मिल रहा लाभ

Realindianews.com
भोपाल। शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अब बहनों को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह देने की तैयारी है। अभी अक्टूबर से 1250 रुपये प्रतिमाह दिए जाने के आदेश हैं। इस राशि में ढाई सौ रुपये की वृद्धि की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में कर सकते हैं। महिला एवं बाल विकास ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।
अभी तक एक हजार रुपये प्रतिमाह मिल रहे थे
प्रदेश में एक करोड़ 31 लाख लाड़ली बहनों को अभी तक एक हजार रुपये प्रतिमाह मिल रहे थे। अक्टूबर से यह राशि ढाई सौ रुपये बढ़ाकर दी जाएगी यानी एक हजार 250 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। इसमें ढाई सौ रुपये की वृद्धि की घोषणा अक्टूबर के प्रथम समाप्त में की जा सकती है।
कांग्रेस नें नारी सम्मान योजना लागू करने की गारंटी दी है
बता दें कि कांग्रेस ने भी सरकार में आने पर महिलाओं को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह देने के लिए नारी सम्मान योजना लागू करने की गारंटी दी है। पार्टी योजना के 56 लाख आवेदन भी भरवा चुकी है। उधर, मुख्यमंत्री ने धीरे-धीरे प्रतिमाह दी जाने वाली राशि बढ़ाकर तीन हजार रुपये तक ले जाने की घोषणा की है।
कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती
चार अक्टूबर को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। इसके साथ ही आचार संहिता प्रभावी हो जाएगी और फिर तब कोई घोषणा नहीं हो सकती है इसलिए संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री 1,250 रुपये लाड़ली बहनों के खातों में अंतरित करने के साथ ही राशि में वृद्धि की घोषणा कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button