मध्यप्रदेश

Three separate cases of snakebite in Balaghat, be careful in rain

बालाघाट

जिले के भरवेली थाना क्षेत्र अंतर्गत जरेरा निवासी 38 वर्षीय युवक को सांप ने डस लिया है। सर्पदंश की यह घटना उस वक्त घटित हुई, जब युवक मोटरसाइकिल से अपने घर आ रहा था। सर्पदंश से पीडि़त युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मेनेश्वर पिता ओमशंकर मोहारे 38 वर्ष ग्राम जरेरा थाना भरवेली निवासी है, जो कि खेती-किसानी का काम करता है। वह रविवार शाम करीब 6.30 बजे अपने घर से गैस सिलेंडर भरवाने के लिए कुम्हारी आया था। यहां पर गैस सिलेंडर भरवाने के बाद वह वापस अपने घर जा रहा था। तब मोटर साइकिल के अंदर छिपे सांप ने उसके दाहिने पैर की पिंडली में डस लिया। उसे इलाज के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसका इलाज जारी है।

बकरियों के लिए तोड़ रहा था पत्ती, जहरीले सांप ने डसा
इधर वारासिवनी थाना क्षेत्र के ग्राम रेंगाटोला में में एक 50 वर्षीय व्यक्ति को जहरीले सांप ने डस लिया है। सर्पदंश से व्यक्ति महेंद्र पिता रामचंद गोले की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा हैं। महेंद्र गोले रेंगाटोला निवासी है जो कि सैलून की दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता है। वह शाम करीब 6 बजे बकरियों को खिलाने के लिए एक पेड़ से पत्ती तोड़ रहा था। तभी पेड़ के नीचे बैठे जहरीले सांप ने उसे डस लिया।

आईने के पीछे बैठा था जहरीला सांप, महिला को डसा
बारिश के मौसम में पूरे जिले में लगातार सर्पदंश की घटनाएं भी बढ़ गई है। ये सांप कभी घर के अंदर तो कभी घर के बाहर या फिर झाड़ू, लकड़ियों में छिपे होने के चलते लोगों को डस रहे है। हट्टा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोठियाटोला निवासी सुलोचना पति स्वर्गीय महेश मरकाम 80 वर्ष है। शाम के समय वह अपने घर की दीवार पर लगे आइना को निकाल रही थी। इसी दौरान आईना के पीछे छिपा एक जहरीला सांप उसके हाथ में आ गया और उसके हाथ के बीच की अंगुली में काट लिया। महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button