मध्यप्रदेश

भोपाल द्रोणाचार्य में रोशनी और ध्वनि की जुगलबंदी वाला शानदार प्रदर्शन शो शुरू किया जाएगा

भोपाल
 मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने एक बड़ी घोषणा की है। जिसके हिसाब से अब भोपाल के द्रोणाचार्य में स्थित योद्धा स्थल पर जनता के लिए रोशनी और ध्वनि की दमदार जुगलबंदी वाला शानदार प्रदर्शन शो शुरू किया जाएगा। यह पहल सिविल-मिलिट्री सहयोग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों का हिस्सा है।

बता दें, कि सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में सिविल मिलिट्री सहयोग को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाएगी। इसके अंतर्गत जन सामान्य के लिए शीघ्र ही द्रोणाचार्य स्थित योद्धा स्थल पर लाइट एंड साउंड शो आरंभ किया जाएगा। इस कार्यक्रम में भागीदारी देने के लिए सेना द्वारा दो टैंक प्रदान किए गए हैं, उनका भी बहुत जल्द ही शौर्य स्मारक पर प्रदर्शन किया जाएगा।
 

कार्यक्रम और गतिविधियों को लेकर सीएम डॉक्टर मोहन यादव की इस संबंध में कोर कमांडर सुदर्शन चक्र लेफ्टिनेंट जनरल पी.पी. सिंह से चर्चा हुई है। यही नहीं भोपाल मिलिट्री स्टेशन क्षेत्र में प्रदेश के आयुष विभाग के सहयोग से वैलनेस पर केंद्रित हर्बल गार्डन विकसित करने की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई। उनका कहना है कि हर्बल गार्डन के लिए जमीन सेना द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही हर्बल गार्डन और वैलनेस सेंटर का लाभ भोपाल वासियों को भी मिलेगा।

जिससे वहां लोगों को फायदा पहुंचेगा। इस संबंध में लेफ्टिनेंट जनरल पी. पी. सिंह और स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर छिब्बर ने मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव से समत्व भवन में विस्तार से चर्चा की और इस कार्यक्रम को लेकर अपनी बात रखी। उनके विचार हैं कि यह पहल सेना और राज्य सरकार के बीच बढ़ते सहयोग का प्रतीक है, जिसका उद्देश्य नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button