देशमध्यप्रदेश

महिला आबकारी अधिकारी सवा लाख की घूंस के साथ गिरफ्तार

नई शराब दुकान खोलने के एवज में मांगे थे रुपए

Realindianews.com
भोपाल। प्रदेश के उमरिया जिले के आबकारी अधिकारी को रीवा लोकायुक्त ने 1.20 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त रीवा ने मंगलवार शाम को ये कार्रवाई की है। आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता ने मानपुर के ठेकेदार ऋ षि सिंह से नई शराब दुकान खोलने के लिए रुपए की मांग की थी। ठेकेदार ऋ षि सिंह के कर्मचारी नीपेंद्र सिंह की शिकायत पर लोकायुक्त ने यह कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार, शराब का ठेका खुलवाने को लेकर आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता ने रुपए की मांग की थी। सौदे के अनुसार, मंगलवार को ठेकेदार ऋ षि 1 लाख 20 हजार रुपए लेकर कलेक्ट्रेट स्थित जिला आबकारी कार्यालय पहुंचा। इसी दौरान रीवा लोकायुक्त मौके पर पहुंची और अधिकारी को पकड़ लिया। पकडऩे के बाद लोकायुक्त की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी को रेस्ट हाउस ले जाया गया। जहां आगे की कार्रवाई की गई।
वीआईपी ड्यूटी के नाम पर मांगे थे रुपए
लोकायुक्त अधिकारी प्रवीण सिंह ने बताया कि विंध्या समूह के ठेकेदार को आबकारी अधिकारी परेशान कर रही थी। वीआईपी ड्यूटी के नाम से पैसे मांगे जा रहे थे। ऊपर से नीचे तक पैसे देने की बात कही जा रही थी। इसी बात को लेकर हर महीने तीस हजार रुपए ठेकेदार से मांगे जा रहे थे। अप्रैल से अगस्त तक चार माह की किश्त 1 लाख 20 हजार रुपए लेते आबकारी अधिकारी को ट्रैप किया।
ड्यूटी पेड माल को किया जब्त
शराब दुकान के ठेकेदार के कर्मचारी निपेंद्र सिंह ने बताया कि रिनी गुप्ता उन पर लगातार दबाव बना रही थी। 23 अगस्त को हमारी दुकान से ड्यूटी पेड 14 पेटी माल को भी जब्त कर केस बनाने के लिए बोल रही थी। सिस्टम में आने के लिए भी बार-बार दबाव बनाया जा रहा था। वीआईपी ड्यूटी के नाम पर हर महीने तीस हजार रुपए देने के लिए कहा जा रहा था। उन्होंने कहा था कि ऊपर से नीचे तक सिस्टम बनाना पड़ता है। राजनैतिक कार्यक्रमों में पैसे लगते हैं। इसलिए रुपए देना जरूरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button