देश

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, प्रण लेने के 22 महीने बाद भगवान राम को किया समर्पित

अयोध्या

बिहार के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या की सरयू नदी में डुबकी लगाई. इस दौरान उन्होंने अपनी पगड़ी (मुरेठा) खोल दी.

सम्राट चौधरी ने 22 महीने बाद पगड़ी खोलकर उसे रामलला को समर्पित कर दिया. उन्होंने पगड़ी उतारने से पहले वहां मौजूद सभी लोगों को प्रणाम किया. वह इससे पहले मुंडन भी करा चुके थे.

सरयू नदी में डुबकी लगाने से पहले उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि भगवान राम को समर्पण करना था और आज अयोध्या नगरी में आकर सरयू नदी में स्नान करके ये मुरेठा पिछले 22-23 महीने से बांधकर रखा था. ये भगवान राम के चरणों में समर्पित करूंगा.

उन्होंने सरयू नदी में डुबकी लगाने के बाद सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि बंदउँ अवध पुरी अति पावनि. सरजू सरि कलि कलुष नसावनि॥ प्रनवउँ पुर नर नारि बहोरी। ममता जिन्ह पर प्रभुहि न थोरी॥ सुबह अयोध्या धाम में पवित्र सरयू नदी में डुबकी लगाई और हमारे इष्ट, प्रभु श्रीराम को स्तुति कर मुरेठा खोला.

जय अयोध्या धाम की 🚩
जय-जय श्रीराम की

क्या था प्रण?

सम्राट चौधरी ने सितंबर 2022 में अपनी मां के निधन के बाद पगड़ी (मुरेठा) बांधा था. उन्होने इस दौरान संकल्प लिया था कि नीतीश कुमार को जब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी से नहीं हटा देंगे, तब तक वह मुरेठा नहीं उतारेंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार उस समय महागठबंधन में थे और चौधरी की पार्टी बीजेपी विपक्ष में थी. लेकिन जनवरी 2024 में राजनीतिक समीकरण बदलने के साथ ही नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो गए थे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button