देशमध्यप्रदेश

थाने में घुसकर एसआई ने टीआई को मारी गोली

आरोपी को 6 घंटे बाद कस्टडी में लिया

Realindianews.com
भोपाल। आम लोगों की रक्षा करने वाली पुलिस ही आपस में एक दूसरे को गोली मार कर अपने ही महकमें के अधिकारी को मौत के घाट उतारने लगे तो आम आदमी किस पर विश्वास करें। ऐसी ही घटना विंध्य क्षेत्र के रीवा में घटित हुई है। रीवा के सिविल लाइन थाने में एसआई बीआर सिंह ने थाना प्रभारी हितेंद्रनाथ शर्मा को उनके चेंबर में घुसकर गोली मार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया है। गंभीर रूप से घायल टीआई हितेंद्रनाथ को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां भोपाल और जबलपुर से आई डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी कर उनके कंधे में धंसी गोली निकाल दी है। डॉक्टरों ने बताया की टीआई की हालत खतरे से बाहर हैं।
एसआई को 6 घंटे बाद कस्टडी में लिया
इधर फायरिंग की घटना के बाद से टीआई के चेंबर में बंद आरोपी एसआई को करीब 6 घंटे बाद पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है। पुलिस ने आरोपी पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया है। वहीं एडीजी ने आरोपी को बर्खास्त कर दिया है। घटना सिविल लाइन थाने में गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे की है। उस वक्त थाने में बाकी स्टाफ भी मौजूद था। टीआई के चेंबर में फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। उन्होंने घायल टीआई को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। वहीं, एसआई को चेंबर में ही बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी। पुलिस ने आरोपी को रात करीब 9 बजे कस्टडी में लिया।
एसआई से पुलिस नें दो पिस्टल जब्त किए
एसपी का कहना है कि घटनाक्रम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी घायल टीआई की जान बचाना प्राथमिकता है। एसपी ने बताया कि आरोपी एसआई बीआर सिंह के पास पिस्टल थी, इसलिए समझाइश में वक्त लगा। आखिरकार उन्हें कस्टडी में ले लिया गया। उनसे दो पिस्टल बरामद की गई।
घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे
फायरिंग की घटना के बाद आईजी, डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंच गए। टीआई के चेंबर में बंद आरोपी एसआई से बात कर उसे बाहर निकालने की कोशिश की। चूंकि आरोपी के पास पिस्टल थी। लिहाजा पुलिस अधिकारी हर कदम फूंक-फूंककर रख रहे थे। थाना परिसर के बाहर की सभी लाइट बंद करा दी गई थी। एएसपी अनिल सोनकर, एसडीओपी समरजीत सिंह और एक रिटायर टीआई एपी सिंह को आरोपी एसआई से बातचीत करने के लिए भेजा गया। काफी मशक्कत के बाद आखिरकार उसे कस्टडी में ले लिया गया।
एसआई नें टीआई केचेंबर में घुसकर मारी गोली
गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे एसआई बीआर सिंह थाने पहुंचे। उस समय टीआई हितेंद्र शर्मा चेंबर में फाइलें देख रहे थे। बीआर सिंह ने टीआई के चेंबर में जाकर पूछा कि मुझे लाइन किसने भेजा। इस पर टीआई बोले-यह एसपी साहब की व्यवस्था है, उनसे पूछो तो बेहतर होगा। इसके बाद एसआई ने पिस्टल निकालकर फायर कर दिया।
एसआई 7 दिन पहले ही हुए थे लाइन अटैच
एसआई बीआर सिंह वर्तमान में सिविल लाइन थाने में टीआई शर्मा के अधीनस्थ थे। सात दिन पहले ही उन्हें पुलिस लाइन अटैच किया गया था। उनके खिलाफ विभागीय जांचें चल रही हैं।
हॉर्ट के ऊपर बाएं कंधे में लगी गोली
टीआई हितेंद्र नाथ के हॉर्ट के ऊपर बाएं कंधे में गोली लगी थी। एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। इधर दोपहर में अस्पताल में भर्ती टीआई को ब्लड डोनेट करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। डीआईजी मिथिलेश शुक्ला भी उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। टीआई को देखने बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ल भी अस्पताल पहुंचे।
भोपाल और जबलपुर से रीवा पहुंचे डॉक्टर्स
भोपाल के चिरायु मेडिकल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम भोपाल से हेलिकॉप्टर से रीवा के लिए निकली। टीम में कार्डियो थोरेसिक सर्जन डॉ. विवेक कान्हारे, डॉ.निखिल पेंडसे, एनेस्थेटिक डॉ.अमित कर्ना और ओटी टेक्नीशियन राम गोविंद चौहान शामिल है। इसके अलावा जबलपुर से भी एक टीम रीवा पहुंची।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button