देश

लखीसराय में स्कूल में आयोजित परीक्षा के दौरान बेंच पर पिस्तौल रखकर एग्जाम दे रहे दो युवकों का वीडियो वायरल, हड़कंप मच गया

हलसी

डॉन और माफियाओं से भरे बिहार के एक हाई स्कूल में मासिक परीक्षा के दौरान दो लड़कों का पिस्तौल के साथ पेपर लिखने का वीडियो वायरल हो गया है। अपराध की दुनिया में पांव रखने वाले अधिकांश नौजवान हाई स्कूल में ही रास्ता भटकते हैं जब वो पैसे के चक्कर में अपराधियों के प्रभाव में आ जाते हैं। सरकारी विद्यालयों में इस समय मासिक परीक्षा चल रही है। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों के एक से एक कारनामे सामने आ रहे हैं। हाई स्कूल की परीक्षा में बेंच पर पिस्तौल रखकर पेपर लिखने का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग और पुलिस में हड़कंप मचा है।

पिस्तौल के साथ परीक्षा देने का वायरल वीडियो हलसी प्रखंड के कैंदी उच्च विद्यालय का बताया जा रहा है। वीडियो में परीक्षा के दौरान दो परीक्षार्थी के बीच डेस्क पर पिस्टल रखा हुआ है। आश्चर्य की बात है कि परीक्षा के दौरान पिस्टल बेंच पर रखने से लेकर उसका वीडियो बनाने तक किसी की भी नजर नहीं पड़ी। स्थानीय लोगों की मानें तो वीडियो को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर रील के तौर पर अपलोड किया गया है। वीडियो में दिख रहा विद्यार्थी कैदी गांव का बताया जा रहा है। हालांकि वीडियो कब बनाया गया और किस विद्यालय का है, इसकी पुष्टि लाइव हिन्दुस्तान नहीं करता है।

पुलिस का पक्ष जानने के लिए पदाधिकारी को फोन किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका। वहीं विद्यालय की प्रधान रंजना कुमारी ने कहा कि उन्हें इस वीडियो की कोई जानकारी नहीं है। वायरल वीडियो उपलब्ध होगा तो विद्यार्थी की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बिहार में नाबालिगों के हाथों अपराध में भारी वृद्धि हुई है

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में नाबालिगों द्वारा अंजाम दिए गए अपराध 2021 की तुलना में 2022 ंमें काफी बढ़े हैं। इसी दौरान देश में नाबालिगों के हाथों अपराध के मामलों में कमी आई है। बिहार में 2022 में 1052 ऐसे क्रिमिनल केस दर्ज हुए जिसमें आरोपी नाबालिग था।

बिहार में ऐसे केस की संख्या 2021 में 732 और 2020 में 827 थी। 2022 में दर्ज 1052 मुकदमों में मर्डर के 35, हत्या के प्रयास के 72, अपहरण के 57, बलात्कार के 6, चोरी के 239, सेंधमारी के 65, फिरौती और ब्लैकमेलिंग के 2, लूट के 66 और डकैती के 3 केस शामिल हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button