देश

अनशन के तीसरे दिन आतिशी का कीटोन स्तर हुआ पॉजिटिव, ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल में बड़ी गिरावट आई

नई दिल्ली
अनशन के तीसरे दिन दिल्ली की जलमंत्री आतिशी के स्वास्थ्य की जांच की गई। आम आदमी पार्टी के मुताबिक जांच के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि उनके ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल में बड़ी गिरावट आई है। साथ ही उनके वजन में भी गिरावट हुई है। रविवार को अनशन के तीसरे दिन डॉक्टरों की एक टीम द्वारा उनके स्वास्थ्य की जांच की गई।

अनशन के पहले दिन की तुलना में तीसरे दिन जल मंत्री आतिशी के ब्लड शुगर लेवल में 26 यूनिट की गिरावट आई है। साथ ही उनका डायास्टोलिक (निचला) ब्लड प्रेशर भी 56 एमएमएचजी पर पहुंच गया है। जिस तेजी से जलमंत्री आतिशी का ब्लड शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर घटा है, डॉक्टरों ने उसे ख़तरनाक बताया है। साथ ही अब जलमंत्री आतिशी का यूरिन कीटोन स्तर भी पॉजिटिव हो गया है।

डॉक्टरों के अनुसार यदि अनशन जारी रहता है तो आने वाले कुछ दिनों में उनके शरीर में कीटोन की मात्रा बढ़ सकती है, जो उनकी सेहत के लिए खतरनाक होगा। 28 लाख दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जलमंत्री आतिशी ने कहा है कि जब तक हरियाणा सरकार दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं देगी और हथिनीकुंड बैराज के गेट नहीं खोलेगी, तब तक उनका अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।

फिलहाल उनका ब्लड प्रेशर- 125/56, ब्लड शुगर- 73 और ऑक्सीजन लेवल- 98 है। आतिशी का कहना है कि वह दिल्लीवालों को पानी दिलवाने के लिए वह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रखेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button