देशबिज़नेसमध्यप्रदेश

इनकम टैक्स की छापामार कार्रवाही से व्यापारियों में हड़कंप

म.प्र. के शहडोल एवं सतना व्यापारी के निवास एवं संस्थान में इनकम टैक्स का छापा

Realindianews.com
भोपाल।मध्य प्रदेश के शहडोल एवं सतना जिले के प्रतिष्ठित व्यापारियों के निवास पर आईटी की रेड पडऩे से व्यापार जगत में हड़कंप मच गया है। हमारे भोपाल संवाददाता से मिली जानकारी अनुसार शहडोल जिले के बुढ़ार व्यवसाई सरदार केसर सिंह छाबड़ा के आवास एवं कार्यालय में बुधवार की सुबह 5 बजे के लगभग जबलपुर से आई इनकम टैक्स विभाग की टीम नें छापा मार कार्यवाही की है। इसी प्रकार सतना शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई मोतीलाल गोयल एवं कर सलाहकार नितिन डागा एवं पंकज डागा के निवास में भी छापा मार कार्रवाही चल रही है। डागा परिवार बालाजी बैंक का संचालन करते हैं।
इनकम टैक्स टीम नें तीनों बड़े कारोबारियों के आवास और ऑफिसों में छापामार कार्रवाही की है। कोयला कारोबारी मोतीलाल गोयल के सतना स्थित आवास पर छाप एवं एकाउंटेंट राजेश गुप्ता के आवास पर छापा एवं कर सलाहकार नितिन और पंकज डांगा के आवास और ऑफिस में छापा मार कार्रवाही भोपाल इनकम टैक्स की टीम नें की है। सूत्रों का कहना है कि यह छापामार कार्रवाही आय से अधिक संपत्ति का बताया जा रहा है। वहीं सूत्रों का कहना है कि यह मामला कोयला और टीएमटी सरिया से जुड़ा भी हो सकता है।
शहडोल एवं सतना में चल रही कार्रवाही
सूत्रों के अनुसार इनकम टैक्स टीम व्दारा शहडोल और सतना में चल रही जांच में केसव सिंह और मोतीलाल गोयल बताए जा रहे । व्यापारिक पार्टनर, सतना में मोतीलाल गोयल के कोयला के साथ-साथ प्रापर्टी डीलिंग और ट्रांसपोर्ट का बड़ा कारोबार है। पूरा करोबार का हिसाब राजेश गुप्ता देखते है. नितिन और पंकज डांगा मोतीलाल गोयल के कर सलाहकार और व्यपारिक सम्बंध हैं एैसा सूत्रों का कहना है।
सरदार केसर सिंह छाबड़ा के निवास पर छापा
शहडोल जिले की ट्रांसपोर्ट नगरी बुढ़ार स्थित सरदार केसर सिंह छाबड़ा के आवास और कार्यालय पर बुधवार की सुबहे जबलपुर से आई इनकम टैक्स विभाग की टीम व्दारा छापा मारा कार्रवाही की जा रही है।
सुबह लगभग 3 से 4 गाडिय़ों में आए आधा दर्जन से अधिक इनकम टैक्स के अधिकारी और कर्मचारी वहां पहुंचे और जरुरी दस्तावेजों को खंगालनें लगे। इनकम टैक्स विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ार सहित कटनी और सतना के ठिकानों पर भी छापा मारा गया है। सतना के प्रतिष्ठित कारोबारी गोयल एंड मल्टी कारपोरेट के यहां छापामार कार्यवाही की जा रही है और आय से अधिक संपत्ति तथा कर चोरी जैसे विभिन्न मामले की शिकायतें आयकर विभाग को मिली थी जिसकी शिकायतों के बाद आज यहां पर छापामार कार्यवाही कर जांच की जा रही है।
कई शहरों में फैला है व्यापार
सरदार केसर सिंह छाबड़ा जो बुढार धनपुरी नगरपालिका के वार्ड नंबर 1 के निवासी हैं और उनका कारोबार लगभग सतना तथा अन्य जिलों में फैला हुआ है शहडोल और अनूपपुर जिले में भी उनका क्रेशर का काम है जो पुष्पराजगढ़ तहसील में स्थित है यही नहीं अन्य कारोबार भी उनके यहां पर फैले हुए हैं कोयले के कारोबारी भी सरदार केसर सिंह छाबड़ा रहे हैं हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि इनकम टैक्स को उनके यहां से क्या-क्या मिला है ।कई फर्मो में उनकी गोयल से साझेदारी रही है ऐसा सूत्र बता रहे हैं। सत्य बात पूरी जांच के बाद ही मिल पाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button