उत्तर प्रदेशमध्यप्रदेश

हत्या और लूट का आरोपी एनकाउंटर में ढेर

बैंक के सामने हत्या और लूट के मामले में यूपी और एमपी पुलिस की संयुक्त कार्यवाही

Realindianews.com
भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना में शराब कंपनी के मुनीम की हत्या और 15 लाख रुपए की लूट के मामले को लेकर सतना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सतना पुलिस नें यूपी के जोनपुर में छापामार कार्रवाही करते हुए एक लूटेरे को एनकाउंटर में मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस नें दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। गैंग का सरगना सुभाष यादव और गैंग का दुर्दांत अपराधी जेडी यादव को गिरफ्तार कर लिया है। शेष की तलाश जारी है।
ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली सफलता
सतना जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं जौनपुर एसपी अजय पाल शर्मा के नेतृत्व में ज्वाइंट ऑपरेशन के कारण यह सफलता मिली है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि थाना बक्सा के अलीगंज इलाके में हाइवे के किनारे रेलवे लाइन के पास बदमाशों की सतना पुलिस को लोकेशन मिली थी। सतना पुलिस एवं जौनपुर पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन कर इलाके की घेराबंदी की गई। जिसके बाद बदमाशों और पुलिस के बीच फाईरिंग हुई जिसमें मौका पाकर बदमाश आनंद भागने लगा तभी जवाबी फायरिंग में बदमाश बुरी तरह घायल हो गया जिसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया जहां उपचार के दौरान मौत हो गयी।
गैंग का था सक्रिया सदस्य था आनंद
इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला आनंद सुभाष यादव गैंग का सक्रिय सदस्य था। जिसे पुलिस नें मुठभेड़ में मार गिराया। घटना के बाद घायल आनंद को अस्पताल लेजाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। पुलिस के आनंद के कब्जे से 2 पिस्टल और स्विफ्ट डिजायर कार के साथ कई जरुरी सामान बरामद किया है। बदमाश आनंद के खिलाफ जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़ में हत्या, लूट, रंगदारी के अलावा कई मुकदमे दर्ज हैं।
सेंट्रल जेल में बनी थी लूट की प्लानिंग
इस बड़े लूट की प्लानिंग सतना सेंट्रल जेल में बनी थी। यहां बंद एक अपराधी ने जेल से निकलने के बाद लोकल सपोर्ट जुटाया। फिर यूपी के अपने साथियों को बुलाकर वारदात को अंजाम दिया था। 6 मार्च को दिनदहाड़े हुई इस वारदात का खुलासा बुधवार को एसपी आशुतोष गुप्ता ने किया था। एसपी नें बताया कि वारदात में शामिल सतना के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के नाम मनीष सिंह बरगाही (24) पिता अमरजीत बरगाही, गौरव सिंह बरगाही (28) पिता सतीश सिंह बरगाही, दीप नारायण उर्फ दीपक पांडेय (32) पिता आदित्य पांडेय हैं।
लूट की प्लानिंग करने वाला जेडी गिरफ्तार
लूट की प्लानिंग यूपी के शातिर अपराधी जिलेदार सिंह उर्फ जेडी था जिसे पुसिल नें गिरफ्तार कर लिया है। हालांकी इसकी अधिकारी पुष्टि नहीं हो पाई है। ज्ञात हो कि रामपुर के अपराधी दीपक सिंह पटेल उर्फ दीपू के साथ मिलकर इस अपराध की प्लानिंग बनाई थी। मनीष सिंह ने जेडी और यूपी से आए उसके शूटर साथियों को रैगांव स्थित अपने घर में ठहराया था। उनके खाने-पीने का बंदोबस्त गौरव बरगाही ने किया था, जबकि दीपनारायण ने रेकी में मदद की थी और घटनास्थल पर बैकअप सपोर्ट के लिए मौजूद रहा था।
शराब कारोबारी की आगामी ठेके को लेकर घटना तो नहीं
शराब कारोबारियों के बीच ठेके को लेकर विवाद होनी की बात चर्चा का विषय बनी हुई है। इस समय छत्तिसगढ़ के शराब ठेकेदार भाटिया का कब्जा था। इसे दूसरे ग्रुप व्दारा अपने कब्जे में लेने के लिए इस घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया ऐसी जनचर्चा है। पुलिस घटना के मूल तक पहुंचने के लिए पकड़े गये अपराधियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस व्दारा आगे भी कई ठिकानों में छापामार कार्रवाही कर शेष बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए कड़ी पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button