देश

बिहार-जमुई में ब्रेक फ़ैल होने से संटिंग के दौरान मेमू हुई बेपटरी

जमुई.

बिहार में एक बार फिर एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। घटना जमुई जिला के झाझा दादपुर मुख्य रेलखंड की है, जहां सटिंग हो रहे ईएमयू गाड़ी बड़ी दुघर्टना से बाल बाल बच गई। इस संबंध में रेलकर्मियों का कहना है कि मेमू कारशेड से रख- रखाव को लेकर सटिंग के लिए ट्रेन चालक ईएमयू गाड़ी को शेड से लेकर निकला। स्टेशन से महज एक किलोमीटर पहले खलासी मुहल्ला के पास पोल संख्या 367/32-67 के बीच मेमू ठहराव स्थल पर पहुंची।

लेकिन तभी अचानक मेमू गाड़ी पटरी से आगे बढ़ गई जिसमें चालक से सटा कोच पटरी से उतरकर घर की तरफ लटक गया। जिस जगह पर गाड़ी बेपटरी होकर लुढ़का, उस जगह पर नीचे लगभग 15 फीट गहराई पर आसपास घर बना था। ट्रेन को बेपटरी होते देख आसपास के लोग अपने घर को छोड़कर भागने लगे। गनीमत रही कि गाड़ी खाली जमीन पर ही रुक गई, जिससे आज एक बड़ी दुघर्टना होने से टल गई।

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा
इधर मेमू गाड़ी के कोच का बेपटरी से होने की जानकारी आसपास के लोगों को लगी तो लोग हो हल्ला मचाने लगे। रेलवे लाइन से सटे एक मकान में रहने वाले युवक ने बताया कि मै अपने छत पर बैठकर गाड़ी को आते देखा और अचानक वह रेलवे लाइन से आगे होकर लटक गया। वहीं मेमू गाड़ी का सटिंग कर रहे दानापुर डिवीजन के चालक आदर्श अंतश ने बताया कि मेमू कारशेड में दो नंबर में गाड़ी थी और शेड में प्रेशर बनाकर गाड़ी को लेकर आगे बढ़ा, तभी अचानक ब्रेक फेल हो गया और गाड़ी बेपटरी हो गई। चालक ने बताया कि इसमें एक ही प्रेशर लगा हुआ था और इसका ब्रेक फैल हो गया। इधर ईएमयू गाड़ी के बेपटरी होने की खबर मेमू कारशेड के पदाधिकारी को मिली। इसके बाद शेड के पदाधिकारी एवं कर्मी मौके पर पहुंच गए और गाड़ी को उठाने के प्रयास में जुट गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button