देश

‌BJP सरकार की उपलब्धियों पर पेंटिंग बनाने वाले बच्चे को पीएम मोदी ने लिखा लेटर, दी शुभकामनाएं

पटना
छठी कक्षा में पढ़ने वाले रतन शंकर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान उन्हें अपने हाथों से बनाई एक पेंटिंग भेंट की थी, जिसे प्रधानमंत्री ने सहर्ष स्वीकार किया था। इस पेंटिंग में मोदी सरकार की उपलब्धियों को दिखाया गया था। पेंटिंग में बीजेपी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी कल्याणकारी योजनाओं से लेकर अब तक विभिन्न क्षेत्रों में सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया गया था।

अब प्रधानमंत्री ने पेंटिंग बनाने वाले रतन शंकर सिंह को पत्र लिखा है। पत्र में रतन शंकर की कला की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, आपकी पेंटिंग मुझे प्राप्त हुई। मैं यह जानकर हतप्रभ हूं कि आप महज छठी कक्षा में पढ़ने के बावजूद भी सामाजिक मुद्दों को लेकर कितने जागरूक हैं। आपको ना महज सरकार द्वारा शुरू की गई विविध योजनाओं के बारे में जानकारी है, बल्कि आपको यह भी पता है कि इससे लोगों को कितना फायदा मिल रहा है। इतनी कम उम्र में ऐसा दुर्लभ ज्ञान प्रशंसनीय है। आप अपनी कला को निखारते रहें और नित दिन नई-नई गाथाएं लिखते रहे। आपका अद्भुत उत्साह देखकर मैं हर्षित हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप अपनी कला को निखारते हुए देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान देंगे।

वहीं प्रधानमंत्री मोदी का पत्र प्राप्त होने के बाद रतन शंकर सिंह भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, “मैंने अपनी पेंटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले 10 सालों के कार्यकाल में प्राप्त हुई उपलब्धियों को चित्रों के रूप में तब्दील कर दर्शाया था। पिछले 500 सालों तक भगवान रामलला टेंट में रहने पर बाध्य थे, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भव्य मंदिर में स्थापित किया। इसके अलावा उज्ज्वला योजना की शुरुआत कर हमारी माताओं-बहनों को धुएं से निजात दिलाकर उन्हें अस्थमा जैसी बीमारियों से छुटकारा दिलाया। वहीं, वैश्विक मंच पर भारत की एक ऐसी छवि विकसित कर दी कि वो ना अब आंख उठाकर बात करता है और ना ही झुकाकर, बल्कि आंख दिखाकर बात करता है।

रतन सिंह शंकर ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री के काम से खासा प्रभावित हूं। मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मुझे जन्म से ही ऐसे यशस्वी प्रधानमंत्री मिले हैं। मैंने सोचा कि क्यों ना उन्हें एक पेंटिंग भेंट करूं, जिसमें उनकी उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया गया हो। मुझे न्यूज़ चैनल और विभिन्न अखबारों के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के पटना दौर के बारे में जानकारी मिली थी। वहीं, प्रधानमंत्री के पत्र पर रतन शंकर सिंह ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरे कार्य की प्रशंसा की और मुझे उत्साहित किया।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर रतन शंकर सिंह ने कहा, “मुझे बहुत खुशी हो रही है कि अब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। उनके तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व गुरु बनकर रहेगा। जैसे वो अपने 10 साल के कार्यकाल में भारत की अर्थव्यवस्था को पांचवें स्थान पर लेकर आए हैं, अब ठीक वैसे ही तीसरे पायदान पर लाएंगे और भारत को विकसित राष्ट्र बनाएंगे।

इस बीच रतन शंकर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ उम्मीद भी जताई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल के दौरान ऐसे कार्य करें कि विश्व भारत की ओर सम्मान की दृष्टि से देखें।

वहीं, रतन शंकर सिंह की मां जूही शंकर सिंह ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि हमें न्यूज़ चैनल के माध्यम से पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना आ रहे हैं, लेकिन उनके आने से पहले ही रतन शंकर सिंह ने यह पेंटिंग तैयार कर ली थी। उसकी हार्दिक इच्छा थी कि वो इसे प्रधानमंत्री को समर्पित करे। इसके बाद में अब पीएमओ की ओर से फोन आया। फिर पत्र आया, जिसे पढ़कर हम लोगों को काफी खुशी हुई। मुझे अच्छा लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छोटी-छोटी बातों को समझते हैं। उस पर ध्यान देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button