देश

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की बढ़ीं मुश्किलें, MLA समेत तीन के खिलाफ कुर्की की तैयारी

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. बता दें कि नोएडा की एक कोर्ट ने CRPC-81/82 के तहत अमानतुल्लाह खान के घर को कुर्क करने का आदेश दिया है. अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे अनस के खिलाफ नोएडा में केस दर्ज है. अनस के खिलाफ पेट्रोल पंप कर्मचारी के साथ मारपीट और अमानतुल्लाह के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का आरोप है.

बता दें कि लंबे वक्त से नोएडा पुलिस अमानतुल्लाह खान और उनके अनस की तलाश में लगी हुई है. पिछले दिनों पेट्रोल पंप कर्मी के साथ मारपीट के मामले में नोएडा पुलिस अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे की तलाश में विधायक के घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं मिले. कहा जा रहा है कि विधायक और उनका बेटा गिरफ्तारी की डर से फरार हो गए हैं.

तीन टीमें कर रही हैं जांच

पूरे केस की जांच में नोएडा पुलिस की तीन टीम लगी हैं. अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे के खिलाफ कोर्ट ने NBW भी जारी किया हुआ है. फिलहाल अमानतुल्लाह खान और उनके बेटे ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है. इस मामले में पेट्रोल पंप के कर्मचारियों की तरफ से मिली शिकायत के बाद नोएडा पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाहह खान और उनके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 506, 427 के तहत FIR दर्ज की थी.

नोएडा में पेट्रोल पंप कर्मी के साथ मारपीट के मामले में पहले ही नोएडा कोर्ट के द्वारा विधायक अमानतुल्लाह खान, उनके बेटे अनस और एक अन्य आरोपी अबू बकर के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है. इससे पहले अमानतुल्लाह खान के घर नोएडा पुलिस नोटिस देने पहुंची थी. मगर, बेटे के साथ कई दिनों से घर से गायब अमानतुल्लाह के घर पर पुलिस ने नोटिस चिपका दिया था.

FIR में लगे हैं गंभीर आरोप

FIR के मुताबिक, विधायक अमानतुल्लाहह खान के बेटे सुबह 9:27 मिनट पर अपनी ब्रेजा कार में पेट्रोल डलवाने आए थे. लाइन से न लगकर उन्होंने सेल्समैन को गाली दी और कहा कि आगे वाली गाड़ी आगे बढ़ाकर मेरी गाड़ी में पहले पेट्रोल डालो. इस पर सेल्समैन में कहा कि आप लाइन में आएं, आपकी गाड़ी में तेल भर दिया जाएगा.

इसके बाद विधायक के बेटे ने सेल्समैन को धमकी देकर मारना शुरू कर दिया और वहां रखी कार्ड मशीन भी तोड़ दी. सीनियर स्टाफ ने झगड़े को शांत करवा कर पुलिस को कॉल की. जब तक पुलिस आई, तब तक वह अपना रौब दिखाते हुए पेट्रोल पंप के मैनेजर से विधायक अमानुतल्ला खान बात करवाने लगा.

विधायक का लड़का पूरे स्टाफ को मारने और पेट्रोल पंप को बंद करवाने की धमकी देने लगा. इसके बाद उसने अपने पिता अमानतुल्लाह खान को भी मौके पर बुला लिया. अमानतुल्लाह खान दो गाड़ियों में अपने समर्थकों के साथ आए और पेट्रोल पंप के मैनेजर को धमकी देकर बोले, 'मैं अभी तुम्हारे स्टाफ को मारने लगूं, तो तुम मेरा कुछ नहीं कर पाओगे. फिर पेट्रोल पंप के मालिक से बात करके बोले कि ये पेट्रोल पंप हमारे इलाके में पड़ता है. यहां बिजनेस करने बैठे हो, तो बिजनेस करो.'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button