देश

पूर्व मंत्री नफीस अहमद पर बिजली चोरी का आरोप, कनेक्शन कटा

झालावाड़.
 जिले में पिड़ावा कस्बे में पूर्व मंत्री को बिजली के पावर कट की शिकायत करना उस महंगा पड़ गया, जब विद्युत कनेक्शन ठीक करने पहुंचे डिस्कॉम के कर्मचारियों ने पूर्व मंत्री के घर में बिजली चोरी पकड़ ली. डिस्कॉम ने उन्हें बिजली चोरी के मामले में 1 लाख 25 हजार का नोटिस थमा दिया. इतनी बड़ी राशि देख पूर्व मंत्री के भी होश उड़ गए. इधर बकाया नहीं चुकाने पर पूर्व मंत्री के घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया है.

मामला पिड़ावा में रहने वाले पूर्व मंत्री नफीस अहमद से जुड़ा है. डिस्कॉम के भवानीमंडी के अधिशासी अभियंता शंभू दयाल ने बताया कि पूर्व मंत्री नफीस को वीसीआर जमा कराने का नोटिस जारी किया है. यदि वीसीआर राशि जमा नहीं हुई​ तो पूर्व मंत्री के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा.

अधिशासी अभियंता ने बताया कि पिड़ावा में पूर्व मंत्री नफीस अहमद क्षेत्र में पावर कट होने की शिकायत कर रहे थे. इसके बाद डिस्कॉम् की एक टीम पूर्व मंत्री के घर पहुंची. जब कर्मचारियों ने जब मंत्री के घर का कनेक्शन चेक किया तो वे आश्चर्य​चकित रह गए. खंभे से आ रही बिजली केबल में मीटर से पहले कई कट लगे हुए थे. कटी हुई केबल से कई अवैध कनेक्शन किए गए थे. इन्हें बाद में हटाया गया.

एक्सईन शंभूदयाल ने बताया कि इस दौरान कई जगहों पर स्पार्किंग भी हो रही थी. इससे आसपास के घरों में आग भी लग सकती थी. इस पर मामला पूर्णतया बिजली चोरी का सामने आया. डिस्कॉम कर्मचारियों ने विजिलेंस टीम को बुलाकर बिजली चोरी की गणना करवाई और मंत्री को घर में की जा रही अवैध बिजली चोरी के आरोप में उन्हें करीब 1 लाख 25 हजार की वीसीआर भरने का नोटिस जारी किया.

उन्होंने कहा कि अगर पूर्व मंत्री तय सीमा के अंदर वीसीआर की राशि नहीं भरते है तो पुलिस में मामला दर्ज कार्रवाई की जाएगी. अभियंता ने बताया कि फिलहाल मंत्री के घर का विद्युत कनेक्शन काटा दिया गया है. बता दें कि पिड़ावा के नफीस अहमद जनता दल सरकार में राजस्थान में मंत्री रह चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button