खेल-जगत

MS Dhoni इलाज के लिए जाएंगे लंदन! IPL 2024 से बाहर होते ही सामने आई ये बड़ी खबर

 चेन्नई
 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. माही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से फ्री हो गए हैं. उनकी टीम CSK आईपीएल प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी. इसी बीच 42 साल के धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जाने लगे.

मगर इसी बीच धोनी की चोट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. धोनी इस पूरे IPL 2024 सीजन चोटिल थे, लेकिन इसके बावजूद वो मैच खेलते रहे. धोनी मसल टियर से जूझ रहे हैं. मगर अब एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि धोनी अपनी चोट का इलाज कराने के लिए जल्द ही लंदन जा सकते हैं.

इलाज के बाद ही संन्यास पर फैसला करेंगे धोनी

इस इलाज के बाद ही धोनी अपने संन्यास को लेकर फैसला ले सकते हैं कि वो अगले IPL सीजन में खेलेंगे या नहीं. यह दावा न्यूज18 ने अपनी रिपोर्ट में किया है. CSK टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, धोनी अपनी मसल टियर के इलाज के लिए लंदन जाने वाले हैं. इसके बाद संन्यास पर फैसला करेंगे.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि धोनी फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं हैं. ऐसे में उन्हें पूरी तरह से रिकवर करने में 5-6 महीने का वक्त लग सकता है. ऐसे में उनके पास अगले सीजन में खेलने या संन्यास लेने का फैसला करने के लिए पूरा समय है.

IPL 2024 में जड़ा सबसे लंबा 110 मीटर का छक्का

माही इस साल 7 जुलाई को 43 साल के हो जाएंगे. मगर धोनी को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा है. चोट के बावजूद धोनी इस सीजन में भी मैदान पर चौके-छक्कों की बौछार करते हुए नजर आए. उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 13 गेंदों पर 25 रनों की आतिशी पारी खेली.

इस दौरान 1 छक्का और 3 चौके जमाए. इसी दौरान उन्होंने इस सीजन का सबसे लंबा यानी 110 मीटर का छक्का भी जड़ा. यानी साफ है कि अभी भी उनके बल्ले में वही धार बाकी है, जिसके दम पर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 बार खिताब जिताया. हालांकि उनके संन्यास पर अब भी कई अटकलें हैं. इस पर धोनी का कोई बयान नहीं आया है.

धोनी ने 264 IPL मैच में 5243 रन बनाए

धोनी ने अब तक आईपीएल में कुल 264 मैच खेले, जिसमें 39.13 की औसत से 5243 रन बनाए हैं. इस दौरान धोनी ने 24 अर्धशतक जमाए हैं. वह अब तक शतक नहीं लगा सके. धोनी ने आईपीएल में 252 छक्के और 363 चौके जमाए हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई टीम को 5 बार खिताब जिताया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button