खेल-जगत

IPL 2024 : केकेआर को बड़ा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर फिर हुए चोटिल

नई दिल्ली
रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला मुंबई और विदर्भ के बीच 10 मार्च से मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मुंबई की ओर से भारतीय टीम के अनुभवी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज भी खेल रहे थे। अय्यर का बल्ला दूसरी पारी में जमकर बोला। उन्होंने 95 रन की तूफानी पारी भी खेली, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। हालांकि इस पारी के बाद अय्यर की पुरानी चोट फिर उभर गई, जोकि उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए टेंशन की बात है।
शुरुआती मैच कर सकते हैं मिस
 'यह अच्छा नहीं लग रहा है। यह वही पीठ की चोट है जो बढ़ गई है। इसकी संभावना नहीं है कि वह रणजी ट्रॉफी फाइनल में अब मैदान पर उतरेंगे। उन पर आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करने का खतरा मंडरा रहा है।' यह घटनाक्रम केकेआर के लिए बड़ी चिंता का विषय है। आईपीएल 22 मार्च से शुरू हो रहा है और इसका पहला मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होना है, ऐसे में शुरुआती मैचों के लिए श्रेयस अय्यर की उपलब्धता खतरे में है।

रणजी ट्रॉफी फाइनल के दौरान श्रेयस अय्यर की पीठ की चोट फिर से उभर आई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, श्रेयस अय्यर चौथे दिन मैदान छोड़कर अस्पताल में स्कैन कराने गए थे। इतना ही नहीं बल्कि 95 रन की पारी के दौरान दो बार बैक स्पेजम की वजह से मुंबई के फीजियो से ट्रीटमेंट भी लिया था। यह वही चोट है जिसके लिए अय्यर ने पिछले साल सर्जरी करवाई थी। यह संभावना नहीं है कि वह रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें दिन या आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेल पाएंगे, जो 22 मार्च से शुरू होने वाला है। अय्यर पहले ही पीठ दर्द के कारण इस सीजन में दो रणजी ट्रॉफी मैच मिस कर चुके हैं।

 अय्यर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम मैनेजमेंट को चोट के बारे में बताया भी था। यह चोट कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ी चिंता है, क्योंकि अय्यर आईपीएल के लिए उनके कप्तान हैं। टीम का पहला मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता में है।

पिछले साल भी नहीं खेल पाए थे आईपीएल

29 साल के श्रेयस अय्यर पिछले साल भी चोटिल होने की वजह से आईपीएल नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी नितीश राणा ने की थी। बता दें कि श्रेयस अय्यर ने 2015 में आईपीएल में डेब्यू किया था। उसके बाद से अब तक उन्होंने 101 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 125 के स्ट्राइक रेट से अय्यर ने 2776 रन बनाए हैं। अय्यर के नाम आईपीएल में 19 अर्धशतक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button