उत्तर प्रदेश

इफको खाद की डीलरशिप देने के नाम ठगे लाखों, फॉर्म सबमिट कराकर ठगा

बरेली

बरेली में इफको खाद की डीलरशिप देने के नाम पर साइबर ठगों ने 10.32 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मीरगंज के गांव संजरपुर निवासी गेंदन लाल का कहना है कि उनके मोबाइल पर इफको खाद की डीलरशिप लेने के संबंध में नोटिफिकेशन आया। इस पर उन्होंने उसमें मांगी गई सारी जानकारी भरकर फार्म को सबमिट कर दिया। इसके बाद एक व्यक्ति ने उनको फोन किया और खुद को इफको के रीजन ऑफिस का अधिकारी बताया।

डीलरशिप के बारे में जानकारी देकर उसने अपनी ई मेल आईडी से उनकी ई मेल आईडी पर दस्तावेज भेजकर रकम जमा करने को कहा। इसके बाद उसने फेडरल बैंक और पीएनबी के दो खातों में चार बार में 10 लाख 32 हजार 468 रुपये जमा करा लिए। फिर उसने फोन उठाना बंद कर दिया। उन्होंने उसके बारे में जानकारी की तो पता चला कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है।

कोर्स के बहाने लिए दस्तावेज लेकर लिया लोन, रिपोर्ट दर्ज
साइबर ठगों ने कोर्स के बहाने दस्तावेज लेकर शास्त्रत्त्ीनगर निवासी मीनाक्षी सक्सेना के नाम पर 90 हजार रुपये का लोन ले लिया। उन्होंने थाना प्रेमनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मीनाक्षी का कहना है कि वह पीएचडी डिग्री धारक हैं और उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत हैं। इसी बीच उन्होंने इंस्टाग्राम पर काउंसिल इंडिया सर्विस प्राइवेट लिमिटेड का विज्ञापन देखकर संपर्क किया।

गूगल फार्म भरने के बाद एडवरटाइजिंग हेड शांतनु ने उनसे संपर्क किया और फीस की जानकारी दी। तीन कोर्स के लिए दो साल की फीस 90 हजार बताई गई। इसके बाद अकाउंट हेड अंकुश शर्मा ने हर माह 3750 रुपये जमा करने को कहा और उनका आधार व पैन कार्ड मांगा। कुछ समय बाद कहा कि उनका फार्म भर गया और उनके मोबाइल पर भेजा गया ओटीपी ले लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button