खेल-जगत

जय शाह ने बताया- भारतीय सीनियर मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच की तलाश में जल्द जुटेगा BCCI

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही भारतीय सीनियर मेंस क्रिकेट टीम के हेड कोच के पद का विज्ञापन जारी करेगा। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल इस साल जून में खत्म होने जा रहा है और ऐसे में यह साफ हो गया है कि बीसीसीआई उनका कार्यकाल और बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रहा है। जय शाह ने हालांकि कहा कि अगर द्रविड़ इस पोजिशन पर वापस आना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से इसके लिए अप्लाई करना होगा। इतना ही नहीं जय शाह ने साफ किया कि भारतीय टीम का नया हेड को भारतीय या विदेशी भी हो सकता है। टीम इंडिया का बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच कौन होगा, यह नए हेड कोच से चर्चा करने के बाद तय किया जाएगा।

जय शाह ने क्रिकबज पर कहा, 'राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून तक है, तो अगर वो अप्लाइ करना चाहते हैं, तो फिर से ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं। हम अभी यह ठानकर नहीं बैठ सकते हैं कि हेड कोच भारतीय ही होगा या फिर विदेशी होगा। यह सीएसी पर निर्भर करेगा और हम ग्लोबल बॉडी हैं।' इस तरह से बीसीसीआई ने इशारा कर दिया है कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग हेड कोच के बारे में फिलहाल विचार नहीं किया जा रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऐसा करना शुरू किया है।

अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग हेड कोच को लेकर जय शाह ने कहा कि सीएसी ही इस पर फैसला लेगा। भारत में विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे तमाम ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी हैं, तो भारत में ऐसी स्थिति नहीं है। शाह ने साफ किया कि नया हेड कोच लंबे समय तक टीम इंडिया से जुड़ा रहेगा और उसका पहला कार्यकाल तीन साल का होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button