खेल-जगत

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकारया

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकार दिया है। हालांकि कॉनवे ने केन विलियमसन की तरह एक कैजुअल समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और श्रीलंका के सीमित ओवरों के मैचों को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध बताया है, क्योंकि वह SA20 में हिस्सा लेंगे। इससे पहले केन विलियमसन ने भी यही रास्ता अपनाया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक फिन एलन ने बिग बैश लीग में कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है, जिसके कारण उन्होंने न्यूजीलैंड के कॉन्ट्रैक्ट को साइन नहीं किया। कॉनवे और एलन दोनों को पिछले महीने अनुबंध सूची में शामिल किया गया था और अब उन्हें रिप्लेस किया जाएगा। आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले न्यूजीलैंड पाकिस्तान में वनडे त्रिकोणीय सीरीज खेलेगा।

कॉनवे ने इस प्रक्रिया के दौरान न्यूजीलैंड क्रिकेट को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अनुबंध से बाहर होना कोई आसान फैसला नहीं था। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कॉनवे के हवाले से कहा, ''सबसे पहले मैं इसमें सहयोग के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं। केंद्रीय खेल अनुबंध से हटने का फैसला मैंने हल्के में नहीं लिया है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह मेरे और मेरे परिवार के लिए इस समय सबसे अच्छा है। ब्लैककैप्स के लिए खेलना मेरे लिए अभी भी सबसे बड़ी उपलब्धि है और मैं न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मैच जीतने के लिए बेहद उत्साहित हूं।"

इससे पहले न्यूजीलैंड के उप कप्तान टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट की आलोचना की थी और कहा था कि उन्हें केंद्रीय अनुबंध प्रणाली के साथ अधिक लचीला होना होगा। कॉनवे और एलन, विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने के साथ केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने का विकल्प चुनने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button