राजनीति

तीन उम्मीदवारों का दावा, हम पर गांधीनगर सीट की चुनावी रेस से हटने का दबाव बनाया गया

अहमदाबाद
गुजरात में तीन उम्मीदवारों ने दावा किया है कि उन पर गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया था। इनमें से एक उम्मीदवार ने भाजपा से जुड़े लोगों पर उसे धमकी देने का आरोप लगाया है, जबकि सत्तारूढ़ दल भाजपा ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। पिछले महीने वायरल हुए एक वीडियो में जितेंद्र चौहान ने कहा कि ‘अखिल भारतीय परिवार पार्टी’ के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद भाजपा से जुड़े लोग उन्हें धमकी दे रहे थे। जितेंद्र चौहान अब चुनाव मैदान से हट चुके हैं।

निर्दलीय जयेंद्र राठौड़ ने कहा कि उन्होंने भाजपा नेताओं के ‘नरम दबाव’ के कारण अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। राठौड़ ने कहा कि भाजपा नेताओं ने उनसे कहा था कि वे मैदान में उम्मीदवारों की संख्या कम रखना चाहते हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अपने चाचा से बात करने के बाद मैंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली, लेकिन इसके लिए किसी ने मुझे धमकी नहीं दी।’’

प्रजातंत्र आधार पार्टी की उम्मीदवार सुमित्रा मौर्य, जो अब भी मैदान में हैं, उन्होंने सोमनाथ में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में दावा किया कि जब से उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है कुछ लोग उन्हें फोन कर धमकी दे रहे हैं। आरोपों से इनकार करते हुए गुजरात भाजपा के प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा कि मौजूदा सांसद और इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ऐसी रणनीति का सहारा लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी ऐसा काम नहीं करती। गांधीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार अमित शाह के मुकाबले में विपक्षी कांग्रेस प्रत्याशी ने सोनल पटेल को मैदान में उतारा है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में गांधीनगर सीट से 5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।

गुजरात की 25 सीटों पर रविवार की शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर
 गुजरात की 26 में से 25 लोकसभा सीटों के लिए 7 मई को मतदान होगा। सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन पत्र रद्द होने से और अन्य पार्टियों तथा निर्दलीय मिलकर 8 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वापस लेने के बाद इस सीट से भाजपा उम्मीदवार को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया था। 7 मई को सभी 25 लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार का शोर रविवार की शाम 6 बजे थम जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button