राजनीति

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा ने मैदान में उतारा

तिरुवनंतपुरम
केरल में शेष चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए भाजपा ने अपने राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन को हाई-प्रोफाइल वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी ने शिक्षाविद और श्री शंकरा संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति के एस राधाकृष्णन, और अभिनेता से नेता बने जी कृष्णकुमार को क्रमशः एर्णाकुलम तथा कोल्लम सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा, सरकारी कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल टी एन सरासु उत्तरी पलक्कड़ जिले के अलाथुर से चुनावी किस्मत आजमाएंगे।

भाजपा केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ के प्रभुत्व वाली दशकों पुरानी द्विध्रुवीय राजनीति को तोड़ने का प्रयास कर रही है। पार्टी ने पहले 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। उसकी सहयोगी पार्टी बीडीजेएस राज्य में चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

भाजपा ने राहुल गांधी को दिया टफ कंपटीशन
पार्टी ने आश्चर्यजनक फैसला करते हुए कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले वायनाड से सुरेंद्रन को उतारने का फैसला किया। भाजपा राहुल गांधी के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करके अपने विरोधियों को करारा जवाब देने की कोशिश कर रही है। माकपा ने यहां से एनी राजा को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने 2020 में बनाया था केरल का प्रदेश अध्यक्ष
सुरेंद्रन सबरीमाला मंदिर में अब तक चली आ रही परंपरा के विपरीत रजस्वला महिलाओं को प्रवेश देने के खिलाफ भाजपा के उग्र आंदोलन का चेहरा थे और उन्हें 2020 में पार्टी का केरल प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। कोझिकोड जिले के उलेयेरी निवासी सुरेंद्रन ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के वायनाड जिला अध्यक्ष के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पथानमथिट्टा से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए। आपको मालूम हो कि केरल की 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button