राजनीति

सांसद रंजनबेन भट्ट ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

वडोदरा

गुजरात के वडोदरा में बीजेपी में सबकुछ ठीक नजर  नहीं आ रहा। यहां से बीजेपी की मौजूदा सांसद रंजनबेन भट्ट ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। लोकसभा चुनावों के लिए इस सीट से तीसरी बार रंजनबेन भट्ट को टिकट दिया गया था लेकिन अब उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। रंजनबेन भट्ट पिछले 2 बार से यहां से सांसद हैं।  

दरअसल हाल ही में यहां से बीजेपी विधायक केतन इनामदार ने इस्तीफा देने के बाद वापस ले लिया था। इसके बाद से ही रंजनबेन के खिलाफ पोस्टर वॉर सामने आया था। साल 2014 में पीएम मोदी ने इस सीट से बंपर जीत हासिल की थी। इसके बाद उपचुनाव हुए तो रंजनबेन को मौका दिया गया और उन्होंने भी इस सीट से जीत हासिल की। इसके बाद 2019 में भी रंजनबेन को टिकट दिया गया और उन्होंने रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। इस बार बीजेपी ने लगातार तीसरी बार रंजनबेन को वडोदरा से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था।

निजी कारणों का हवाला

रंजनबेन ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा है कि वह निजी कारणों की वजह से ऐसा कर रही हैं। बता दें, रंजनबेन की उम्मीदवारी को लेकर  कुछ दिनों पहले एक पोस्टर वॉर शुरू हुआ था। इनमें से कुछ पोस्टरों में लिखा था, 'मोदी तेरे से बैर नहीं, रंजन तेरी खैर नहीं।' कुछ में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और गुजरात भाजपा प्रमुख सी आर पाटिल की शहर के प्रति रुचि में कमी का भी आरोप लगाया गया था।

बता दें, गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 22 सीटों अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इनमें रंजनबेन समेत चार महिलाओं का नाम शामिल था। रंजनबेन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है जिसके बाद अब केवल 3 महिला उम्मीदवार ही बाकी रह गई हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार ने भी किया था चुनाव लड़ने से इनकार

 इस हफ्ते की शुरुआत में कांग्रेस उम्मीदवार रोहन गुप्ता ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अहमदाबाद पूर्व सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखी चिट्ठी में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ आरोप भी लगाए थे।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button