देश

मॉब लिंचिंग मामला: मेघालय के पूर्वी पश्चिमी खासी हिल्स जिले में 2 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी

मेघालय
मेघालय के पूर्वी पश्चिमी खासी हिल्स जिले में 2 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों पर 18 वर्षीय एक किशोरी से बलात्कार का प्रयास करने के आरोप था। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शुक्रवार दोपहर को जिला मुख्यालय मैरांग के नोंगथ्लिव गांव में हुई। पुलिस के मुताबिक, युवती ने आरोप लगाया कि जब वह घर में मौजूद थी तो दोनों ने उस पर चाकू से हमला किया और उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की। उसकी चीख सुनकर पड़ोसी वहां आ गए और उन्होंने दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया।

इसके बाद भीड़ उन्हें पास के सामुदायिक हॉल में ले गई और वहां दोनों के साथ मारपीट की। पुलिस ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन बचा नहीं सके। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हॉल से भीड़ के चले जाने के बाद ही दोनों को बाहर लाया गया। उन्होंने बताया कि दोनों में से एक की मौत तिरोट सिंग मेमोरियल सिविल अस्पताल में हुई, जबकि दूसरे ने शिलांग सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

मजदूर के तौर पर काम करते थे दोनों मृतक
पुलिस ने बताया कि दोनों मृतक राज्य के अन्य हिस्सों के रहने वाले थे। वे नोंगथ्लिव में मजदूर के रूप में काम करते थे। वहीं, छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के आरंग थाना के कलाई गांव में नाबालिग के रेप का केस सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी 6 महीने से शादी का झांसा देकर पीड़िता का शोषण कर रहा था। इस मामले में युवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़िता ने शुक्रवार को थाना आकर लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि आरोपी सुरेंद्र लोधी से इंस्टाग्राम में परिचय हुआ था और फिर मोबाइल से बातचीत होने लगा। आरोपी सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार के यहां काम करता था जिसने अपने प्रेम जाल में फंसाकर दिसंबर 2023 से 2 मई 2024 तक लगातार शारीरिक संबंध स्थापित करता रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button