खेल-जगत

आईपीएल 2024 के 35वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप में ट्रेविस हेड की लंबी छलांग

नई दिल्ली
सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेस दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के 35वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। डीसी के खिलाफ 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले एसआरएच के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में लंबी छलांग लगाकर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। हेड अब विराट कोहली के लिए खतरा बन गए हैं जिनके सिर सीजन की शुरुआत से ही ऑरेंज कैप सजी हुई है। वहीं कुलदीप यादव ने एसआरएच के खिलाफ 4 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में शामिल टॉप-5 गेंदबाजों में अपनी जगह बनाई है। बता दें, आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में 3 भारतीय हैं।
 
ऑरेंज कैप के लीडरबोर्ड पर नजर डालें तो किंग कोहली 7 मैचों में 361 रनों के साथ इस सूची के टॉप पर बने हुए हैं। वहीं अब उनके सबसे करीब ट्रेविस हेड पहुंच गए हैं, जिनके नाम 6 मैचों में 324 रन हैं। कोहली और हेड के बीच अब मात्र 37 रनों का अंतर रह गया है। आज आरसीबी का केकेआर से मुकाबला है, अगर विराट आज फेल होते हैं तो हेड के पास अगले मैच में उनसे आगे निकलने का शानदार मौका होगा।
 

बात पर्पल कैप की करें तो, जसप्रीत बुमराह सबसे अधिक 13 विकेट लेकर इस सूची के टॉप पर हैं, वहीं उन्हें युजवेंद्र चहल 12 विकेट लेकर तगड़ी टक्कर दे रहे हैं। कुलदीप यादव ने एसआरएच के खिलाफ 4 विकेट लेकर टॉप-5 गेंदाजों में अपनी जगह बनाई है। वह अभी तक इस सीजन 10 विकेट ले चुके हैं। टॉप-5 में मुंबई इंडियंस के जेराल्ड कोएत्जी और चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान दो विदेशी खिलाड़ी हैं। इनके अलावा डीसी के खिलाफ 4 विकेट चटकाकर टी नटराजन 10 विकेट के साथ 7वें, पैट कमिंस 9 विकेट के साथ 12वें और मुकेश कुमार इतने ही विकेट के साथ 14वें पायदान पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button