खेल-जगत

सरफराज अहमद ने बताया नाम- बाबर आजम की जगह ये है पाकिस्तान टीम का कप्तान बनने सबसे बड़ा दावेदार

नई दिल्ली
आईसीसी टूर्नामेंट में पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में और वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन भी खुश नहीं हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कहा था कि पाकिस्तान टीम में मेजर सर्जरी की जरूरत है। इसी कड़ी में चयनकर्ताओं की समिति से वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की छुट्टी कर दी गई। इसके अलावा बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की बात सामने आ रही है। इस पर पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने भी बयान दिया है और बताया है कि उनका रिप्लेसमेंट कौन हो सकता है।

सरफराज अहमद ने बात करते हुए कहा, "अगर हम सिस्टम को सही रास्ते पर लाना चाहते हैं तो बड़ी सर्जरी की जरूरत है। तीन सदस्यीय चयन समिति होनी चाहिए। वहाब और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त करना ही काफी नहीं होगा। असद शफीक (एक मूक दर्शक) और मोहम्मद यूसुफ भी ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।" सरफराज ने बाबर आजम के कप्तान के तौर पर रिप्लेसमेंट को लेकर कहा कि मोहम्मद रिजवान कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं, क्योंकि उनके अंदर लीडरशिप की क्वॉलिटी है। वे डोमेस्टिक क्रिकेट में भी कप्तानी कर रहे हैं।

सरफराज अहमद ने कहा, "रिजवान ने केपीके (खैबर पख्तूनख्वा) को पिछले कुछ समय में सभी घरेलू टूर्नामेंटों में जीत दिलाने में मदद करके अपनी कप्तानी की योग्यता साबित की है, जबकि मुल्तान सुल्तान के कप्तान के रूप में उनका प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में लगातार अच्छा रहा है। वह इस पद के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं। बाबर आजम का आत्मविश्वास कम है और उन्हें इस पद के लिए नहीं चुना जाना चाहिए।" सरफराज अहमद पाकिस्तान टीम को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में जीत दिलाने वाले कप्तान हैं। वे इस समय टेस्ट क्रिकेट में ही कभी-कभार नजर आते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button