मध्यप्रदेश

मां कालका विजासन मंदिर में मन्नतें मांगने आते हैं हजारों लोग

भोपाल
नवरात्र में भक्त माता रानी की आराधना में लीन रहते हैं। श्रद्धालु पूजा अर्चना के साथ ही देवी मां से सुख , समृद्धि और निरोगी रहने के लिए मन्नतें मांगते हैं। राजधानी भोपाल के चूना भट्टी कोलार स्थित श्री मां कालका विजासन देवी मंदिर में नवरात्र के दौरान भारी भीड़ रहती है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग दर्शन करने के लिए आते हैं और मन्नतें मांगते हैं। माता रानी भक्तों की मनोकामना पूरी करतीं हैं। चैत्र नवरात्र में पूजा अर्चना, चुनरी, श्रृंगार चढ़ाने का दौर जारी है।

मंदिर में सुबह से शाम तक श्रद्धालुओं का तांता दर्शन करने के लिए लगा रहता है।
25वीं वर्षगांठ मना रहा मंदिर

मंदिर के संस्थापक शिव यादव ने कहा कि पहले श्री कृष्ण जी का मंदिर बनाना चाहते थे लेकिन खुद जमीन खरीदकर 25 साल पहले मंदिर की स्थापना की। मां काली की प्रतिमा शल्कनपुर से लाई गई थी। 25 वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में 17 अप्रैल हवन पूर्णाहुति और 18 अप्रैल को शाम सात बजे से कन्या भोज और विशाल भंडारा आयोजित होगा। इसमें आशीष श्रीवास्तव, राकेश यादव, कृष्णा यादव, अनिल यादव और नीतीश यादव का सहयोग रहेगा।

मन्नतें पूरी करने के लिए श्रद्धालु उल्टा स्वास्तिक बनाते हैं। मंदिर के संस्थापक शिव यादव का कहना है कि लोग संतान प्राप्ति, व्यापार और रोजगार में सफल होने के लिए मन्नतें मांगते हैं। मन्नतें पूरी होने पर उसी जगह सीधा स्वास्तिक बनाते हैं और श्रद्धा अनुसार माता रानी को चढ़ावा चढ़ाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button