छत्तीसगड़

भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने के बाद देश से कोई भी आरक्षण खत्म नहीं होगा – अमित शाह

रायपुर
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  शहर के फतेह मैदान में आयोजित चुनावी सभा के दौरान दावा किया कि भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने के बाद देश से कोई भी आरक्षण खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में आरक्षण नहीं हटेगा और न ही हटने देंगे।

शाह ने कहा कि पिछले दस साल में मोदी सरकार ने देश से नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया है। उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद की केवल पूंछ बची है, जिसे अगले तीन साल में पूरी तरह समाप्त कर दिया जाएगा। देश के आदिवासियों, दलितों पिछड़ों को आगे बढ़ाने प्रयास जारी है। शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस झूठ का व्यापार कर रही है।

शाह ने उपस्थित जनसमुदाय से विधानसभा चुनाव में प्रदेश में हुई जीत से भी बड़ी जीत भाजपा को देने की अपील करते कहा कि यहां कमल का बटन दबाएंगे तो सीधे नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने का काम किया है। मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा की तारीफ करते शाह ने कहा कि चार माह में ही छत्तीसगढ़ में 56 नक्सली मारे गए हैं। 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि ढाई सौ ने पुलिस के समक्ष सरेंडर किया है।

कांग्रेस आरक्षण को लेकर झूठ फैला रही: अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि मैं" यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि जब तक भाजपा राजनीति में है, हम आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे. हम कांग्रेस को भी इसे खत्म नहीं करने देंगे. वे झूठ का कारोबार कर रहे हैं." अमित शाह ने कहा कि आज अंबेडकर जी की जयंती है. पूरा देश उन्हें दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों के उत्थान के लिए किए गए कार्यों को लेकर याद कर रहा है. इस दिन लोग उनके द्वारा तैयार किए गए संविधान की भावना को जमीनी स्तर तक ले जाने के लिए काम करते हैं. लेकिन ऐसे दिन पर भी कांग्रेस झूठ फैलाने में व्यस्त है.''

मोदी सरकार आने पर यूसीसी होगा लागू: अमित शाह ने कहा मोदी सरकार के तीसरे टर्म में यूसीसी लागू होगा. उन्होंने बीजेपी के मैनिफेस्टो संकल्प पत्र के बारे में लोगों को बताया. अमित शाह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे, तो समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी. अमित शाह ने एनडीए सरकार बनने पर एक राष्ट्र, एक चुनाव को भी पेश करने की बात कही.

पहली बार रामलला का जन्मदिन उनके मंदिर में होगा: अमित शाह ने राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सुनिश्चित किया और आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने का काम किया. कांग्रेस ने बीते 70 सालों में अयोध्या राम मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का काम किया. कांग्रेस ने राम मंदिर पर भटकाने वाली रणनीति बनाई. पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की. ऐसा पहली बार होगा रहा है कि रामलला अपना जन्मदिन एक भव्य मंदिर में मनाएंगे.

अमित शाह ने कांग्रेस सरकार के समय होने वाले आतंकवादी हमलों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में आतंकवादी पाकिस्तान से हमारे यहां घुसकर हमले करते थे. मोदी सरकार में आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की गई है. अमित शाह ने दावा किया कि पीएम मोदी देश के युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. इन सबके कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. इसके अलावा अमित शाह ने कांग्रेस पर महादेव सट्टा एप समेत कई घोटालों को लेकर हमला बोला.

अब देखना होगा कि अमित शाह के बयानों पर कांग्रेस की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है. अमित शाह खैरागढ़ में राजनांदगांव से लोकसभा प्रत्याशी संतोष पांडेय के लिए रैली को संबोधित करने आए थे. यहां 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button