खेल-जगत

आज मुम्बई सिटी एफसी और मोहन बागान सुपर जायंट होंगी आमने-सामने

कोलकाता
मोहन बागान सुपर जायंट और मुम्बई सिटी एफसी के बीच आज सोमवार यहां साल्ट लेक स्टेडियम में वर्चस्व की जंग होगी, जो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 का लीग विनर तय करेगी। मुम्बई (आइलैंडर्स) ने अपने पिछले सभी पांच गेम जीते और 21 मैचों में 47 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर हैं। उनके ठीक पीछे मोहन बागान सुपर जायंट (मैरिनर्स) हैं, जिनके 21 मैचों में 45 अंक हैं। यहां जीत से मैरिनर्स के 48 अंक हो जाएंगे और वें आइलैंडर्स को पछाड़कर लीग विनर बन जाएंगे।

मैरिनर्स की हार से आइलैंडर्स पांच अंकों के अंतर से लीग विनर शील्ड उठा लेंगे। यहां तक कि एंटोनियो लोपेज हाबास के मैरिनर्स के लिए स्टैंडिंग में ड्रा खेलना भी हार के समान होगा। लीग की स्थिति फिलहाल आईएसएल 2020-21 जैसी ही है। उस समय भी, लीग शील्ड के लिए लड़ाई लीग दौर के अंतिम दिन तक चली थी, जिसमें अपने तत्कालीन कोच सर्जियो लोबेरा की देखरेख में मुम्बई सिटी एफसी ने मौर्टाडा फॉल और बार्थोलोम्यू ओग्बेचे के पहले हाफ के गोलों के दमपर हबास के मैरिनर्स को 2-0 से हराया था।

मोहन बागान सुपर जायंट के सहायक कोच मैनुअल पेरेज ने रविवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुम्बई सिटी एफसी कई अच्छे खिलाड़ियों से मिलकर बनी बहुत अच्छी टीम है। वे लंबे समय से अपराजित हैं और शीर्ष दो स्थानों पर भी हैं। हम अपने खिलाड़ियों की हर तरह से मदद करने की कोशिश करेंगे जिससे वे बेहतर खेल सकें।" मुम्बई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने मैच से पहले कहा, "हमने पूरे सीजन में कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है। अब एक मुकाबले का मामला रह गया है। यह लीग शील्ड के लिए फाइनल की तरह है।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुम्बई सिटी एफसी ने 11 और मोहन बागान सुपर जायंट ने 6 मैच जीते हैं, जबकि 7 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button