मध्यप्रदेश

हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं: सीएम यादव

भोपाल

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना संकल्प पत्र जारी किया। वहीं इसको लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘आज डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर हम अपना संकल्प पत्र जारी किए हैं और देश के सामने अपनी बात रखी है जिसके लिए मैं बीजपी अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देना चाहूंगा। हम कोई संकल्प लेते हैं तो उसे लागू भी करते हैं।’

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दी प्रतिक्रिया भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेकहा कि डॉ बाबासाहेब अंबेडकर हमारे संविधान निर्माता की जन्मदिन पर जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का यह संकल्प पत्र है। जिसको केवल कुछ लोगों ने बैठकर नहीं बनाया, प्रधानमंत्री के आह्वान पर 15 लाख से ज्यादा सुझाव आए हैं, व्यक्तियों ने संस्थाओं ने सुझाव दिए हैं। सही अर्थों में यह जनता का जनता के लिए और जनता के द्वारा बनाया गया संकल्प पत्र है। जिसमें 2047 का भारत कैसा होगा इसका रोडमैप बनाया गया है। विकसित भारत यह हमारा लक्ष्य और इसकी पूर्ति के लिए हर संभव उपाय समाज के हर वर्ग का कल्याण इस पर निहित है। पूर्व सीएम ने कहा कि एक तरफ इंफ्रा का विकास टूरिज्म को आगे बढ़ने से लेकर अनंत रोजगार की संभावना वाला संकल्प है। यह गरीबी से पूर्णतः मुक्ति का संकल्प पत्र है यह नारी सशक्तिकरण का संकल्प पत्र है। तीन करोड़ लखपति दीदी बनेंगे यह किसानों की आय बढ़ाने का संकल्प पत्र है। इसमें जनता की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी पूर्ति के लिए ठोस रोड मैप है और मैं समझता हूं कि सारा देश इसका स्वागत करेगा।

जीतू पटवारी ने कसा तंज भाजपा के संकल्प पत्र पर मप्र कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने संविधान को कमजोर किया है। उनके सांसद ने कहा कि 400 सीटें चाहिए, संविधान बदलना है, उन्होंने भारत को किसानों की हत्या में प्रथम देश बनाया। पीएम मोदी ये बताने में असमर्थ हैं कि हमारा देश दुनिया में सबसे ज्यादा कर्जदार हो गया है। जो बोलते हैं वो करते ही नहीं, ये मोदी की गारंटी है। जो बोला झूठ बोला। झूठ की गारंटी, मोदी की गारंटी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button