देश

एक ही परिवार से कितना आदमी चुनाव लड़ रहा है, फिर मौका मत दीजिएगा नहीं तो सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाएंगे : सीएम नीतीश

पटना
बिहार के नवादा सेलोकसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगने गए नीतीश कुमार ने वारिसलीगंज की चुनावी में राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवारवाद पर जमकर हमला बोला। बिहार सीएम ने कहा कि देखिए जरा एक  ही परिवार से कितना आदमी चुनाव लड़ रहा है। दूसरी तरफ मुझे देखिए कि 18 सालों के बाद भी मेरे परिवार को कितने लोग जानते हैं। उन लोगों को फिर मौका मत दीजिएगा नहीं तो सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमुई और नवादा की रैली में परिवारवाद पर कुछ नहीं बोले। लेकिन शुक्रवार से पूरी तरह चुनावी मोड में उतरे नीतीश कुमार परिवारवाद को बड़ा मुद्दा बना लिया है।  नालंदा और नवादा के रोड शो में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार पटना से निश्चय रथ पर सवार होकर रवाना हुए।  इस रथ पर लिखा है- पूरा बिहार मेरा परिवार। इससे पहले प्रधानमंत्री देश के 140 करोड़ जनता को अपना परिवारजन बता चुके हैं। नवादा की रैली में नीतीश कुमार लालू यादव, तेजस्वी और उनके पूरे परिवार पर काफी गुस्से में दिखे।
 
बिहार सीएम ने कहा कि 1990 से लेकर 2005 के उस दौर को याद करिए जब ये लोग शासन में थे। नीतीश कुमार का इशारा लालू यादव और राबड़ी देवी की सरकार की ओर था। इन लोगों को 15 सालों तक मौका मिला तो जनता के लिए कुछ नहीं करके सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाया। नीतीश कुमार ने कहा कि इन लोगों को जब-जब मौका मिला तो पति-पत्नी, बाल-बच्चा, बेटा-बेटी इन्हीं लोगों को आगे बढ़ने का मौका दिया। सबको याद है कि जब खुद जेल जाने लगे तो पत्नी को सीएम बना दिया। फिर बेटी को सांसद और दो बेटों को विधायक और मंत्री बनवाया।  आज भी देख लीजिए कि एक ही परिवार से कितने सारे लोग चुनाव लड़ रहे हैं।  और जरा मेरे परिवार की ओर देखिए कि 18 सालों से मुख्यमंत्री हैं लेकिन मेरे परिवार के बारे में लोग क्या जानते हैं।
 
नवादा की जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि फिर से लालू परिवार राज करना चाहता है। जो काम मुख्यमंत्री के तौर पर सब के सहयोग से मैंने किया उसका झूठ-मूठ क्रेडिट ले रहा है। इन लोगों को जब हम काम करने का मौका दिए तो पैसा कमाने लगे। उन लोगों को फिर से मौका दे दीजिएगा तो वही काम करेंगे। सरकारी पैसों से अपना विकास करेगा। इसलिए हम सब जाति के लोगों से कहना चाहते हैं कि वह तो सिर्फ अपने परिवार के लिए काम कर रहा है। आप लोगों के लिए कुछ नहीं कर रहा। आपको याद दिलाना चाहते हैं कि हम लोग अपने लिए कुछ नहीं करते हैं जबकि वे लोग सिर्फ अपने परिवार के लिए कमाने की कोशिश करते रहते हैं। इसलिए एक भी वोट उन लोगों को मत दीजिएगा और विवेक ठाकुर को जीत दिला दीजिएगा। इस बार बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर  एनडीए को जीतवानाहै और देश में 400 पर करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button