राजनीति

भाजपा ने रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा-यह वंशवाद की पराकाष्ठा है

नई दिल्ली
भाजपा ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह वंशवाद की पराकाष्ठा है और वह जिस तरह की भाषा बोल रहे हैं, वह वंशवाद के दामाद का अहंकारी प्रमाद है। दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने दावा किया है कि केवल अमेठी ही नहीं पूरे देश से राजनीतिक पुकार आ रही है कि वह सक्रिय राजनीति में आएं। रॉबर्ट वाड्रा ने 2019 के पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को जीत दिलाने को लोगों की भूल बताते हुए यह भी कहा कि अगर वह अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो स्मृति ईरानी को सांसद बनाने की जो गलती और भूल-चूक हुई है, उससे वो आगे बढ़ेंगे और उन्हें (रॉबर्ट वाड्रा को) भारी बहुमत से जिताएंगे।

आईएएनएस से बात करते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ल ने रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि रॉबर्ट वाड्रा का बयान वंशवाद के दामाद का अहंकारी प्रमाद है। वह अमेठी की जनता के जनादेश को गलती और भूल-चूक बता रहे हैं जो कि अपने आप में आपत्तिजनक है, आखिर जनादेश गलती कैसे हो सकता है? उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को यह लगता है कि चूंकि वह परिवार विशेष के दामाद हैं तो पूरे देश में कहीं से भी उन्हें चुनाव लड़ने का अधिकार है और अगर किसी क्षेत्र की जनता उनके परिवार को वोट नहीं डालती है तो यह जनता की गलती है। उन्होंने यह भी जोड़ा कि इस तरह का अहंकार बार-बार प्रकट करना यह बताता है कि वंशवादी राजनीति के जो चिराग हैं, वह किस तरह से बुझने के पहले फड़फड़ा रहे हैं।

वहीं, आईएएनएस से बात करते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर निशाना साधते हुए इसे वंशवाद की पराकाष्ठा करार दे दिया। भाटिया ने कहा कि कांग्रेस में परिवार के बाहर के नेताओं की कोई कद्र नहीं है। परिवार के बाहर के नेताओं को हतोत्साहित और अपमानित किया जाता है और यही वजह है कि कांग्रेस के नेता लगातार पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा का बयान अपने आप में वंशवाद की पराकाष्ठा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button